खिलाडिय़ों पर मेहरबान हुए खेल मंत्री, किया बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2017 - 09:19 PM (IST)

जयपुर: केंद्रीय खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने देश के खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान करते कहा है कि देश में खेलो इंडिया के तहत खिलाडिय़ों को हर वर्ष पांच पांच लाख रुपए दिए जाएंगे। कर्नल राठौड़ शनिवार को जयपुर ग्रामीण में सांसद आपके द्वार कार्यक्रम के तहत विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने नायला में महाखेल कबड्डी प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा खिलाडिय़ों की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए खेलो इंडिया की शुरुआत की गई है जिसके तहत देश भर में 1000 खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा। इन खिलाडिय़ों को आठ वर्ष तक पांच पांच लाख रुपए दिये जायेंगे।

स्कूलों के विकास के लिए भी दिया योगदान
उन्होंने कहा कि दिल्ली में पहली बार आगामी दिसंबर में खेलो इंडिया को एशियन खेलों की तरह प्रदर्शित किया जाएगा। इसके माध्यम से युवा खेलों की प्रतियोगिता में आगे आएंगे। इस मौके उन्होंने नायला में स्कूल के दो कमरों और एक कमेटी हॉल के लिए आठ लाख रुपये देने की घोषणा भी की। राठौड़ ने इंद्रगढ़ में शहीद रामकुमार मीना की प्रतिमा का अनावरण भी किया। इस अवसर पर कर्नल राठौड़ ने कहा कि देश की शक्ति गांवों से उठकर आती है। गांवों से युवा आगे आते हैं और देश की शक्ति में अपना योगदान देते हैं।

पहले भी ले चुके हैं बड़ा फैंसला 
इससे पहले भी खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ देश के खिलाडिय़ों के लिए बड़ा फैंसला ले चुके हैं। उन्होंने देश के 152 एथलीटों को इंटरनेशनल तैयारी के लिए 50,000 मासिक धनराशि देने की घोषणा की थी। इन 152 चिन्हित एथलीटों को टोक्यो/कॉमनवेल्थ/एशियन खेल की तैयारी के मद्देनजर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय उपरोक्त धनराशि प्रतिमाह मुहैया कराएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News