कतर से हार के बाद दक्षिण कोरिया का कोच बर्खास्त

Thursday, June 15, 2017 8:44 PM
कतर से हार के बाद दक्षिण कोरिया का कोच बर्खास्त

सोल: दक्षिण कोरिया ने कतर से मिली 2-3 की हार के बाद अपने फुटबाल कोच यूली स्टीलाइक को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है। इस हार से द. कोरिया की 2018 में रूस में होने वाले विश्वकप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा है। 62 वर्षीय जर्मनी के मिडफील्डर स्टीलाइक 2014 में चार वर्षाें के लिए द. कोरिया फुटबॉल टीम के कोच बने थे।लेकिन पिछले चार क्वालिफायर मुकाबलों में से दो में मिली हार के बाद उन्हें कोच के पद से निष्कासित कर दिया गया है।   

कोरियाई फुटबॉल संघ (केएफए) ने तकनीकी समिति की बैठक में स्टीलाइक को उनके पद से बर्खास्त करने की पुष्टि की है। स्टीलाइक के अलावा तकनीकी समिति के निदेशक ली योंग सू ने भी गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दोहा में मिली हार के बाद एशियाई क्वालिफाइंग मुकाबले के ग्रुप ए में दक्षिण कोरिया का सिर्फ एक ही अंक है और उसके अभी दो मैच बाकी है। 

प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें अगले वर्ष रूस में होने वाले विश्वकप के लिए क्वालीफाई करेंगी। केएफए ने अगले दो क्वालिफायर मुकाबले के लिए अभी अपने कोच का ऐलान नहीं किया है। दक्षिण कोरिया पिछले आठ विश्वकप में खेल चुका है और वह 2002 में अपनी मेजबानी में हुई विश्वकप में सेमीफाइनल तक पहुंचा था। लेकिन 2014 में ब्राजील में हुए विश्वकप में वह एक भी मैच नहीं जीत पाया था। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !