डिकाक, बावुमा ने दक्षिण अफ्रीका को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

Friday, March 17, 2017 10:43 AM
डिकाक, बावुमा ने दक्षिण अफ्रीका को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

वेलिंगटन: क्विंटन डिकाक और तेंबा बावुमा के बीच 160 रन की साझेदारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टैस्ट के दूसरे दिन 81 रन की बढ़त हासिल की।  दिन का खेल खत्म होने पर दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के 268 रन के जवाब में नौ विकेट पर 349 रन बनाए। 

डिकाक ने 91 जबकि बावुमा ने 89 रन की पारी खेली। वर्नन फिलेंडर (नाबाद 36) और मोर्ने मोर्कल (नाबाद 31) दिन का खेल खत्म होने पर क्रीज पर डटे हुए थे। दोनों अंतिम विकेट के लिए 47 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं।  

लंच से 3 ओवर पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम मुश्किल में थी जब उसने 94 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे।  डिकाक और बावुमा ने इसके बाद 39 ओवर तक मेजबान टीम को सफलता से महरूम रखा। जिमी नीशम ने डिकाक को चाय के बाद पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा।  डिकाक जब पवेलियन लौटे तो दक्षिण अफ्रीका न्यूजीलैंड से 14 रन पीछे था। 

बावुमा के आउट होने तक मेहमान टीम ने 22 रन की बढ़त बना ली थी।  पहला सत्र न्यूजीलैंड के नाम रहा जिसमें तेज गेंदबाज कोलिन डि ग्रैंडहोम ने हाशिम अमला (21) और फाफ डु प्लेसिस (23) को पवेलियन भेजकर न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी किया।  टिम साउथी ने नाइट वाचमैन कागिसो रबादा (09) को आउट किया जबकि नील वेगनर ने जेपी डुमिनी (16) की पारी का अंत किया। दक्षिण अफ्रीका ने सुबह के सत्र में 80 रन पर 4 विकेट गंवाए जिससे लंच तक उसका स्कोर 6 विकेट पर 104 रन था। 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !