कोच ऐसा हो जो मैच जीते और कोहली को ‘बॉस’ माने: गांगुली

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 05:23 PM (IST)

नई दिल्ली: अनिल कुंबले द्वारा भारतीय टीम के कोच के पद से इस्तीफा देेने के बाद अब क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने बीसीसीआई से साफ कर दिया है कि उन्हें कैसा कोच चाहिए। राज्य एसोसिएशनों की एक बैठक में शिरकत करने पहुंचे सीएसी के तीन सदस्यों में से एक सौरव गांगुली से पूछा गया कि वे (सीएसी सदस्य) किस तरह का कोच तलाश रहे हैं, तो उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा, जो हमारे लिए क्रिकेट मैच जीत सके।’’

कप्तान को ही रहने दें बॉस
तीन-सदस्यीय पैनल के सामने कोच का चुनाव करने के लिए यह पहली शर्त है। चुने जाने वाले कोच की एक और काबिलियत यह होनी चाहिए कि वह विराट कोहली से सामंजस्य बिठा सके, और कप्तान कोहली को ही 'बॉस' बने रहने दे। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने कहा कि कुंबले-कोहली का किस्सा बीसीसीआई के लिए चिंता का विषय रहा है।

इन तीनों पर है कोच चुनने की जिम्मेदारी
उन्होंने कहा कि नए कोच के चयन के लिए सीएसी बीसीसीआई से दिशानिर्देश लेगी और श्रीलंका दौरे से पहले नया कोच टीम इंडिया को मिल जाएगा। गौरतलब है कि कोच पद के आवेदन के लिए बीसीसीआई ने तारीखें आगे बढ़ा दी हैं। अब 9 जुलाई 2017 तक इसके लिए अप्लाई किया जा सकता है। सीएसी में सौरव गांगुली, सचिन तेंडुलकर और वीवीएस लक्ष्मण हैं, जिन पर नया कोच चुनने की जिम्मेदारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News