ओल्टमेंस की जगह मारिन शोर्ड बने पुरूष हाॅकी टीम के कोच

punjabkesari.in Friday, Sep 08, 2017 - 02:07 PM (IST)

नई दिल्लीः एक हैरानीभरे फैसले में आज भारतीय महिला हाकी टीम के कोच मारिन शोर्ड को पुरूष टीम का मुख्य कोच बनाया गया जो पद से हटाए गए रोलेंट ओल्टमेंस की जगह लेंगे। विश्व कप विजेता जूनियर टीम के कोच हरेंद्र सिंह को सीनियर महिला टीम का हाई परफार्मेंस विशेषज्ञ कोच बनाया गया है। मारिन 20 सितंबर से पद संभालेंगे जब महिला टीम मौजूदा यूरोप दौरे से लौटेगी। वहीं हरेंद्र कल से ही पद संभाल लेंगे। इस फैसले की जानकारी नए खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने अपने ट्वीटर पेज पर दी ।  

राठौड़ ने ट्वीट किया,‘‘ भारतीय सीनियर महिला हाकी टीम के मौजूदा कोच वाल्थेरूस मारिन सीनियर पुरूष हाकी टीम के मुख्य कोच होंगे।’’ उन्होंने लिखा,‘‘ यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता हरेंद्र सिंह भारतीय सीनियर महिला हाकी टीम के हाई परफार्मेंस विशेषज्ञ कोच होंगे।‘’ दोनों को 2020 तोक्यो ओलंपिक तक का कार्यकाल दिया गया है। यह फैसला हाकी जगत के लिये हैरानी वाला रहा क्योंकि हाकी इंडिया ने तीन दिन पहले ही पुरूष टीम के कोच के पद के लिये विज्ञापन दिया था। हाकी इंडिया ने आवेदन की समय सीमा 15 सितंबर रखी है। एक अधिकारी ने बताया कि यह विज्ञापन कल ही हटा लिया गया। 

उन्होंने कहा,‘‘ यह विज्ञापन हटा लिया गया क्योंकि हाकी इंडिया और भारतीय खेल प्राधिकरण का मानना है कि मारिन इसके लिये सबसे उपयुक्त उम्मीदवार है जो छह महीने से अधिक यहां बिता चुके हैं।’’ समझा जाता है कि मारिन शुरूआत में यह पद नहीं लेना चाहते थे। नीदरलैंड के इस 43 वर्षीय कोच को इस साल फरवरी में ही महिला टीम का कोच बनाया गया।वह पहले किसी राष्ट्रीय पुरूष टीम के साथ नहीं जुड़े हैं। उन्होंने हाकी इंडिया और साइ के मनाने के बाद हामी भर दी। पुरूष हाकी टीम के मुख्य कोच का पद रोलेंट ओल्टमेंस की बर्खास्तगी के बाद से खाली है जिन्हें खराब प्रदर्शन के बाद पद से हटा दिया गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News