धर्मशाला टेस्ट में चोटिल कोहली की जगह खेल सकता है ये युवा खिलाड़ी

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 09:03 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली रांची में तीसरे टेस्ट के दौरान अपने कंधे में लगी चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाये हैं और उनके कवर के तौर पर मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को धर्मशाला बुलाया गया है। विराट ने गुरुवार को नेट में बल्लेबाजी अभ्यास भी नहीं किया। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में 25 मार्च से चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाना है जो सीरीज का फैसला करेगा। विराट रांची तीसरे टेस्ट के पहले दिन में सीमा रेखा के पास गेंद को रोकने की कोशिश में अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे और फिर पहली पारी में उन्होंने क्षेत्ररक्षण नहीं किया था। लेकिन उन्होंने अपने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी। 

विराट ने दूसरी पारी में क्षेत्ररक्षण किया था लेकिन वह अपनी कवर या मिडविकेट पोजिशन की जगह स्लिप पर क्षेत्ररक्षण कर रहे थे। विराट अभ्यास सत्र में अपने टीम साथियों के साथ मैदान में मौजूद थे। उनके दाएं कंधे पर पट्टियां बंधी थी। उन्होंने क्षेत्ररक्षण अभ्यास के दौरान कुछ अंडर आर्म थ्रो किये। संभवत: वह अपने कंधे पर ज्यादा जोर नहीं डालना चाहते थे। माना जा रहा है कि विराट शुक्रवार को नेट पर बल्लेबाजी अभ्यास करेंगे। अय्यर के मैच की पूर्वसंध्या पर शुक्रवार तक टीम के साथ जुड़ जाने की संभावना है। तब तक विराट की फिटनेस को लेकर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। 

अय्यर को बुलाने के पीछे यह कारण बताया जा रहा है कि आपात स्थिति के लिये एक बैकअप बल्लेबाज होना चाहिए क्योंकि धर्मशाला जैसी जगह पहुंचना मुश्किल काम होता है।  22 वर्षीय अय्यर ने 2015-16 के प्रथम श्रेणी सत्र में 1321 रन बनाये थे और वह रणजी ट्रॉफी में शीर्ष स्कोरर रहे थे। अय्यर ने 206-17 रणजी ट्रॉफी सत्र में दो शतकों सहित 725 रन बनाये थे। उन्होंने पिछले महीने ब्रेबोर्न स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में नाबाद दोहरा शतक ठोका था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News