INDvsSL: दूसरे दिन का खेल खत्म, श्रीलंका ने 5 विकेट गवांकर बनाए 154 रन

punjabkesari.in Thursday, Jul 27, 2017 - 06:27 PM (IST)

गाले: चेतेश्वर पुजारा(153) की शानदार शतकीय पारी और अजिंक्या रहाणे(57) तथा पदार्पण टेस्ट खेल रहे हार्दिक पांड्या(50) के अर्धशतकों से भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में गुरूवार को 600 रन का विशाल स्कोर बना दिया जिसके दबाव में मेजबान टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपने पांच विकेट 154 रन पर खो दिए। श्रीलंका अभी भारत के स्कोर से 446 रन पीछे है जबकि उसके पांच विकेट बाकी हैं। श्रीलंका पर फॉलोऑन का खतरा मंडराने लगा है।

भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंकाई पारी में दमदार प्रदर्शन किया और मेजबान टीम को शुरूआत से ही झकझोरे रखा। मोहम्मद शमी ने 30 रन पर दो विकेट, उमेश यादव ने 50 रन पर एक विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने 48 रन पर एक विकेट झटक लिया। भारत ने इससे पहले कल के तीन विकेट पर 399 रन से आगे खेलना शुरू किया और 201 रन जोड़कर टीम ने अपने शेष सात विकेट गंवा दिए लेकिन टीम 600 के गगनचुंबी स्कोर तक पहुंच गई। भारत ने लंच तक सात विकेट पर 503 रन बनाए थे और उसकी पारी दूसरे सत्र में षड्रक्स के कुछ देर बाद सिमटी। कल 144 रन पर नाबाद पुजारा अपने स्कोर में नौ रन का इजाफा कर 153 रन बनाकर आउट हो गए।

उन्होंने 265 गेंदों की पारी में 13 चौके लगाए। पुजारा का विकेट 423 के स्कोर पर गिरा। इसके नौ रन बाद रहाणे भी पवेलियन लौट चले। रहाणे ने 130 गेंदों पर 57 रन में तीन चौके लगाए। श्रीलंका की शुरूआत खराब रही और ओपनर दिमुथ करूणारत्ने मात्र दो रन बनाकर तेज गेंदबाज उमेश यादव की गेंद पर पगबाधा हो गए। श्रीलंका का पहला विकेट सात के स्कोर पर गिरा। उपुल तरंगा(64) और दानुष्का गुणातिलका (16) ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। श्रीलंकाई पारी संभलती नकार आ रही थी कि 15वें ओवर में मोहम्मद शमी ने गुणातिल्का को शिखर के हाथों कैच करा दिया।

शमी ने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर कुशल मेंडिस को भी शिखर के हाथों कैच कराकर श्रीलंका का स्कोर तीन विकेट पर 68 रन कर दिया। एक छोर पर टिककर रन बना रहे तरंगा टीम के 125 के स्कोर पर रनआउट हो गए। तरंगा का आउट होना श्रीलंका के लिए एक बड़ा झटका रहा। उन्होंने 93 गेंदों पर 64 रन में 10 चौके लगाए।  श्रीलंका ने दिन की समाप्ति से कुछ पहले विकेटकीपर निरोशन डिकवेला का कैच भी टपका दिया। ऑफ स्पिनर अश्विन ने डिकवेला को मुकुंद के हाथों कैच कराया। डिकवेला ने आठ रन बनाए। स्टम्प्स के समय पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 91 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाकर और दिलरूवान परेरा छह रन बनाकर क्रीज पर थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News