शाकिब ने दोहरा शतक जड़ते ही अपने नाम दर्ज किया बड़ा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2017 - 03:24 PM (IST)

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने दोहरा शतक लगाकर अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। शाकिब बांग्लादेश के ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अपनी टीम की तरफ से टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली हो। शाकिब ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी बल्लेबाजी करते हुए 276 गेंदों में 217 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 31 चौके जड़े। यह टेस्ट क्रिकेट में किसी बांग्लादेशी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है।

टेस्ट में पूरे किए 3000 रन
इसके अलावा वह बांग्लादेश की तरफ से टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले सलामी बल्लेबाज तमीम इकलाब ने 28 अप्रैल 2015 को पाकिस्तान के खिलाफ खुलना में 206 रन की पारी खेली थी। शाकिब ने अपनी पारी के दौरान 3000 टेस्ट रन भी पूरे किए।

साझेदारी का रिकार्ड तोड़ा
शाकिब और मुशफिकर ने पांचवें विकेट के लिए 359 रन जोड़े जो कि बांग्लादेश की तरफ से किसी भी विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी है। उन्होंने तमीम इकबाल और इमुरूल कायेस के दो साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ बनायी गयी 312 रन की साझेदारी का रिकार्ड तोड़ा। यह न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी भी टीम की पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। मुशफिकर ने 159 रन की पारी खेली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News