टेनिस रैंकिंग में सानिया मिर्जा को लगा झटका

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 04:22 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत के दिविज शरण और पूरव राजा को बोर्डाेक्स चैलेंजर पुरूष युगल टूर्नामेंट की खिताबी जीत का फायदा ताजा टेनिस रैंकिंग में सुधार के रूप में मिला है जबकि सानिया मिर्जा को एक स्थान का नुकसान हुआ है। 

दिविज और पूरव की भारतीय जोड़ी ने चौथी सीड मैक्सिको के सेंटियागो गोंजालेज और न्यूजीलैंड के आर्टेम सिताक को लगातार सेटों में 6-4 6-4 से हरा कर सत्र का अपना पहला खिताब जीता था। पूरव और दिविज को इस खिताब के साथ 110 एटीपी अंकों का फायदा पहुंचा और 6580 यूरो की ईनामी राशि मिली। इस खिताब से दिविज को 3 स्थान का फायदा हुआ और अब वह 55 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

पूरव को दो स्थान का फायदा हुआ और अब वह 58 वें स्थान पर आ गए हैं। इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारने वाले रोहन बोपन्ना का 22वां और बोर्डाेक्स चैलेंजर के सेमीफइनल में हारने वाले लिएंडर पेस का 52 वां स्थान कायम है।  इटालियन ओपन के सेमीफइनल में हारने वाली सानिया मिर्जा को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह महिला युगल रैंकिंग में 8वें स्थान पर खिसक गई हैं।  

यूकी भांबरी 241 वें स्थान के साथ देश के शीर्ष एकल खिलाड़ी बने हुए हैं जबकि रामकुमार रामनाथन 3 स्थान के नुकसान के साथ 265 वें और प्रजनेश गुणेश्वरन 4 स्थान के नुकसान के साथ 274 वें स्थान पर खिसक गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News