विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में पहुंचे रितुपर्णा, तन्वी और समीर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 01:46 PM (IST)

ग्लास्गो: भारतीय शटलर रितुपर्णा दास और समीर वर्मा ने यहां विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में महिला और पुरूष वर्गों में बिना किसी मेहनत के दूसरे दौर में जगह बना ली है जबकि तन्वी लाड ने भी संघर्षपूर्ण जीत के बाद विजयी शुरूआत की।

महिला एकल के पहले दौर के मुकाबलों में रितुपर्णा को फिनलैंड की आयरी मिकेला के मैच में रिटायर्ड हर्ट हो जाने के कारण केवल कोर्ट पर एक मिनट बाद ही दूसरे दौर में आसानी से प्रवेश मिल गया। भारतीय खिलाड़ी ने 2-0 की बढ़त से शुरूआत की थी कि तभी आयरी ने अपना मैच छोड़ दिया। विश्व में 46वीं रैंकिंग की रितुपर्णा करियर में एक बार पहले भी फिनलैंड की खिलाड़ी को हरा चुकी हैं और अब दूसरे दौर में उनके सामने 16वीं सीड स्कॉटलैंड की कस्र्टी गिलमोर की चुनौती रहेगी।  

एक अन्य मैच में तन्वी ने कमाल का खेल दिखाया और इंग्लैंड की कोल बर्क के खिलाफ 56 मिनट तक 17-21 21-10 21-19 से तीन गेमों के संघर्ष में मैच जीत लिया। तन्वी का अब कोल के खिलाफ 2-0 का करियर रिकार्ड हो गया है। हालांकि दूसरे दौर में उनके लिये बड़ी चुनौती इंतजार कर रही है जहां उनका सामना दूसरी सीड कोरिया की सूंग जी हियून होंगी। भारतीय शटलर विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी हियून से 90 रैंकिंग पीछे हैं और करियर में पिछले तीनों मैचों में शिकस्त झेल चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News