साक्षी करेंगी भारतीय चुनौती की अगुवाई

Saturday, May 6, 2017 2:06 PM
साक्षी करेंगी भारतीय चुनौती की अगुवाई

नई दिल्ली: रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक राजधानी के आईजी स्पोट्र्स काम्पलैक्स स्थित केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में 10 से 14 मई तक होने वाली सीनियर एशियाई फ्री स्टाइल, ग्रीको रोमन और महिला कुश्ती प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी।  

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि भारत फ्री स्टाइल, ग्रीको रोमन और महिला तीनों वर्गों में कुल 24 पहलवान उतार रहा है और उम्मीद है कि भारतीय पहलवान इस प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हर वर्ग में 8-8 पहलवान मेजबान देश की चुनौती रखेंगे। उन्होंने बताया कि कुल 23 टीमें प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी।  बृजभूषण ने बताया कि साक्षी मलिक ने इस प्रतियोगिता के लिए हुए ट्रायल में मंजू को 10-0 से मात देकर क्वालीफाई किया है और उम्मीद है कि रियो में इतिहास बनाने वाली यह महिला पहलवान एशियाई प्रतियोगिता में भी नया इतिहास बनायेगी।  

 साक्षी ने गत वर्ष अगस्त में रियो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतकर इतिहास बनाया था। साक्षी का ओलंपिक के बाद यह पहला टूर्नामेंट होगा। इस दौरान उनकी शादी पहलवान सत्यव्रत कादियान से हो गयी थी। सत्यव्रत भी एशियाई कुश्ती में अपनी चुनौती पेश करेंगे क्योंकि उनके वजन वर्ग के पहलवान मौसम खत्री अपनी शादी के कारण ट्रायल से हट गए और सत्यव्रत को एशियाई कुश्ती में उतरने का मौका मिल गया।  
 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !