विश्व चैम्पियनशिप ने मुझे अपने स्टैमिना पर काम करने का सबक सिखाया: साइना

punjabkesari.in Friday, Oct 20, 2017 - 11:02 AM (IST)

ओडेन्से: लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदकधरी साइना नेहवाल ने कहा कि ग्लास्गो विश्व चैम्पियनशिप ने उन्हें महसूस कराया कि उन्हें शीर्ष 10 में अपने स्थान में वापसी करने के लिए शीर्ष खिलाड़ियों को हराने के मद्देनजर अपने स्टैमिना पर काम करने की जरूरत है।  दुनिया की पूर्व नंबर एक साइना ने बीती रात डेनमार्क ओपन में ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन को हराकर बाहर किया।  

उन्होंने कहा कि मुझे शुरू में मुश्किल खिलाड़ियों से खेलना पड़ा क्योंकि मैं अभी 12वीं रैंकिंग पर हूं। काफी खिलाड़ी जो मुझसे रैंकिंग में नीचे है, उन्हें अच्छा ड्रा मिल रहा है और मैच से पहले मैं सोच रही थी ‘ओ माई गॉड (हे भगवान)’ मुझे इतना मुश्किल ड्रा मिल रहा है। लेकिन मैं जानती हूं कि मुझे शीर्ष 10 में वापसी करने के लिए मुश्किल खिलाड़ियों को हराना होगा।

उन्होंने कहा कि विश्व चैम्पियनशिप ने मुझे सबक सिखाया कि मुझे अपने स्टैमिना पर ज्यादा मेहनत करनी होगी। मुझे लगता कि मेरे शाट भी तेज तर्रार नहीं थे। देखिए जरा नोजोमी ओकुहारा, कैरोलिना और सिंधू में सुधार देखिए, वे जिस तरह से बड़ी रैलियां खेल रही हैं। मैं खुश हूं कि मैं थोड़ी करीब पहुंची हूं लेकिन मुझे काफी सुधार करना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News