अॉस्ट्रेलिया ओपन: सायना को आज मिली बड़ी जीत, दूसरे दौर में पहुंचे श्रीकांत

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 02:16 PM (IST)

सिडनी: पूर्व नंबर एक खिलाड़ी भारत की सायना नेहवाल ने चौथी वरीय खिलाड़ी को उलटफेर का शिकार बनाते हुए आस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामैंट में विजयी शुरूआत कर ली है जबकि इंडोनेशिया ओपन चैंपियन भारत के किदांबी श्रीकांत भी आसान जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंच गए हैं।  

गैर वरीय सायना ने चौथी सीड कोरियाई खिलाड़ी सूंग जी हियून को मात्र 38 मिनट में 21-10 21-16 से लगातार गेमों में उलटफेर का शिकार बना लिया। विश्व में 5वें नंबर की खिलाड़ी सूंग के खिलाफ 15वीं रैंकिंग की सायना की करियर में यह सातवीं जीत है। दोनों के बीच कुल नौ मैचों में भारतीय खिलाड़ी का रिकार्ड 7-2 का हो गया है।   हाल में इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीतने के बाद सीधे आस्ट्रेलिया पहुंचे श्रीकांत ने उम्मीद के मुताबिक ही प्रदर्शन किया और विश्व के 636वीं रैंकिंग के चीनी ताइपे खिलाड़ी को 27 मिनट में आसानी से 21-13 21-16 से हरा दिया।  

बी साई प्रणीत को हालांकि इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्ताे के खिलाफ 3 गेमों तक मेहनत करनी पड़ी लेकिन उन्होंने 10-21 21-12 21-10 से 47 मिनट में जीत अपने नाम कर ली जो उनकी विश्व में 26वीं रैंकिंग के सुगियार्ताे के खिलाफ करियर के तीसरे मुकाबले में पहली जीत भी है। इससे पहले प्रणीत को इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने पिछले दोनों मैचों में हराया है।  विश्व में 14वीं रैंकिंग के प्रणीत का दूसरे दौर में चीन के हुआंग युशियांग से मुकाबला होगा जिन्होंने छठी वरीय चीनी ताइपे के चू तिएन चेन को उलटफेर का शिकार बनाया। वहीं 22वीं रैंकिंग के श्रीकांत को दूसरे दौर में शीर्ष वरीय कोरिया के सोन वान हो की मुश्किल चुनौती को झेलना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News