विराट और सचिन तेंदुलकर में से इसे हरभजन सिंह ने बताया नंबर 1 खिलाड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2017 - 10:00 AM (IST)

पुणे: दिग्गज आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को आज गंभीर क्रिकेटर करार देते हुए कहा कि जिम्मेदारियों से उनके खेल में निखार आया है।  हरभजन ने ‘स्पोरटेल’ कार्यक्रम के दौरान कहा कि विराट बेहद गंभीर क्रिकेटर है। उसे जिम्मेदारियां लेना पसंद है और वह टीम के अन्य खिलाडिय़ों से भी यही उम्मीद करता है। इससे वास्तव में टीम को फायदा मिलता है और टीम उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करती है। 

सचिन तेंदुलकर और कोहली के बीच तुलना के बारे में हरभजन ने कहा कि वे दोनों अलग युगों में खेले हैं और उन्होंने अलग तरह के गेंदबाजों का सामना किया है इसलिए तुलना अनुचित होगी। इसके साथ उन्होंने कहा सचिन हमेशा नंबर 1 रहेंगे। भज्जी ने कहा की कोहली चैंपियन खिलाड़ी लेकिन मास्टर-ब्लास्टर हमेशा सबसे आगे रहेंगे। 

उन्होंने कहा कि तब भी मैं सचिन तेंदुलकर को कोहली से उपर रखूंगा क्योंकि उन्होंने जिन गेंदबाजों का सामना किया वे आज की तुलना में बेहतर थे। हरभजन ने कहा कि कुल मिलाकर पिछले कुछ वर्षों में (टी20 के लोकप्रिय होने के बाद) क्रिकेट का स्तर गिरा है। टी20 मैच में टीम दस ओवरों में 4-5 विकेट ले लेती है और वनडे मैच में भी यही उम्मीद करती है। इंगलैंड की पिचों पर 2 विकेट लेने के लिए आपको 30-35 ओवर तक इंतजार करना पड़ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News