सचिन तेंदुलकर दिखाई मुंबई हॉफ मैराथन को हरी झंडी

punjabkesari.in Sunday, Aug 20, 2017 - 04:23 PM (IST)

मुंबई: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने यहां रविवार सुबह खूबसूरत बारिश वाले मौसम के बीच मुंबई हॉफ मैराथन को हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की। मैराथन में 15000 से भी अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। दौड़ के लिए उत्साहित प्रतिभागियों ने 21 किमी, 10 किमी और 5 किमी वर्ग में भाग लिया। सचिन ने बांद्रा कुर्ला से दौड़ को हरी झंडी दिखाकर शुरू किया और हल्की बारिश के बीच बड़ी संख्या में लोगों ने इसमें हिस्सा लिया। 10 किमी वर्ग में 6000 धावकों ने और पांच किमी वर्ग में 3000 धावकों ने हिस्सा लिया। दौड़ के बाद विभिन्न वर्ग के विजेताओं को 15 लाख रुपए की पुरस्कार राशि वितरित की गई।   

सचिन ने इस दौड़ के बारे में कहा कि मुंबई हाफ मैराथन को काफी सफलता मिली है। मेरा मैराथन के पिछले सत्र में भी काफी अच्छा अनुभव रहा था। तब मैंने प्रतिभागियों को चुनौती दी थी कि अगले सत्र में वह संख्या के मामले में नया रिकार्ड बनाएं और वाकई यह दिलचस्प है कि इस बार बारिश के बावजूद इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने इसमें हिस्सा लिया। 

उन्होंने कहा कि दौड़ में लोगों का इतनी बड़ी संख्या में हिस्सा लेना दर्शाता है कि लोगों में जागरूकता फैल रही है और वह अपने स्वास्थ के विषय में सोचने लगे हैं। इस दौड़ का उद्देश्य लोगों को फिटनेस के प्रति आगाह करना है और मुझे पूरी उम्मीद है कि आगामी संस्करणों में यह अपार सफलता हासिल करेगी। मैं खुद भी मानता हूं कि अच्छे स्वास्थ से ही बड़ी सफलता हासिल की जा सकती है।  विजेता इस प्रकार हैं- हाफ मैराथन 21 किमी (पुरुष) - ज्ञानेश्वर , (महिला) आरती 10 किमी (पुरुष)- अमित ,(महिला) पूनम सिंह ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News