टेनिस रैंकिंग: पेस ने टॉप 50 में की वापसी, बोपन्ना 18वें स्थान पर बरकरार

Monday, May 1, 2017 4:44 PM
टेनिस रैंकिंग: पेस ने टॉप 50 में की वापसी, बोपन्ना 18वें स्थान पर बरकरार

नई दिल्ली: भारत के रोहन बोपन्ना बार्सिलोना ओपन के युगल मुकाबले के पहले राउंड में बाहर हो जाने के बावजूद सोमवार को जारी ताजा विश्व टेनिस रैंकिंग में अपने 18वें स्थान पर बने हुए हैं जबकि लिएंडर पेस ने टॉप 50 में वापसी कर ली है।  बोपन्ना ने बार्सिलोना ओपन से पहले मोंटे कार्लाे मास्टर्स में युगल खिताब जीता था लेकिन बार्सिलोना में उन्हें पहले दौर में ही बाहर हो जाना पड़ा। इसके बावजूद बोपन्ना 18वीं रैंकिंग के साथ शीर्ष भारतीय खिलाड़ी बने हुये हैं।   

इस बीच लिएंडर पेस ने फ्लोरिडा में तलाहासी एटीपी चैलेंजर का युगल खिताब जीतकर अपनी रैंकिंग में सुधार कर लिया और एक बार फिर से शीर्ष 50 में उनकी वापसी हो गयी। पेस तीन स्थान के सुधार के साथ 49वें नंबर पर पहुंचे हैं। 

पेस ने 2017 की शुरूआत 59वें स्थान से की थी और 20 फरवरी को वह 65वें स्थान तक खिसक गए थे। लेकिन धीरे धीरे उन्होंने अपनी रैंकिंग में सुधार किया और एक मई को 49वें स्थान पर पहुंच गए।  दिविज शरण एक स्थान के सुधार के साथ 59 और पूरव राजा दो स्थान के सुधार के साथ 61वें नंबर पर आ गए हैं। एकल रैंकिंग में फ्लोरिडा में उप विजेता रहे डेविस कप खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन ने 47 स्थान की लंबी छलांग लगाई और 217वें नंबर पर पहुंच गए।  
 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !