फेडरर ने 8वें विंबलडन खिताब का नाम रखा ‘आर्थर’, जानिए क्यों?

Sunday, July 30, 2017 4:06 PM
फेडरर ने 8वें विंबलडन खिताब का नाम रखा ‘आर्थर’, जानिए क्यों?

लंदन: ग्रास कोर्ट के बेताज बादशाह स्विट्रजलैंड के रोजर फेडरर ने हाल ही में जीते अपने 8वें विंबलडन खिताब को पूर्व ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी आर्थर गोर का नाम दिया है। फेडरर ने रविवार को अपने आठवें खिताब विंबलडन को फूलों के साथ अपने डाइनिंग टेबल पर रखा और उसकी एक फोटो ट्विटर पर पोस्ट की जिसमें उन्होंने लिखा कि डाइनिंग टेबल पर आर्थर का होना बेहद शानदार। स्विस खिलाड़ी ने एक दूसरे ट्वीट में लगभग 8 करोड़ प्रशंसकों से पूछा कि अंदाजा लगाओ कि मैंने इसे आर्थर का नाम क्यों दिया है।
 

करीब 42 मिनट बाद फेडरर ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि आर्थर गोर, वह नाम है जिन्होंने 1908 में विंबलडन खिताब जीता था।  फेडरर ने ट्वीट कर कहा कि आर्थर गोर। यह वह नाम है जिन्होंने 1908 में विंबलडन खिताब जीता था। ब्रिटिश खिलाड़ी गोर ने 1901, 1908 और 1909 में तीन बार विंबलडन खिताब जीता था। 

35 वर्षीय फेडरर ने हाल ही में विंबलडन के फाइनल में क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर रिकॉर्ड आठवीं बार विंबलडन का खिताब जीता था और ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने थे। फेडरर का यह 19वां ग्रैंड स्लेम खिताब भी है। उन्होंने इस साल के शुरू में आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब भी जीता था।

 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!