ग्रास कोर्ट पर पहला ही मैच हारे फेडरर

Thursday, June 15, 2017 2:17 PM
ग्रास कोर्ट पर पहला ही मैच हारे फेडरर

स्टटगार्ट(जर्मनी): 18 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर की सत्र में वापसी को यहां स्टटगार्ट ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले ही मैच में विश्व के 302वीं रैंकिंग के टॉमी हास के हाथों मिली शिकस्त से बड़ा झटका लगा है। फेडरर को पहले दौर में बाई मिली थी जबकि अंतिम 16 राउंड में अपना पहला मैच खेलने उतरे स्विस खिलाड़ी कड़े संघर्ष के बाद हास से 2-6 7-6 6-4 से मुकाबला हार बाहर हो गए। जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन और फिर इंडियन वेल्स तथा मियामी मास्टर्स जीतने के बाद फेडरर संपूर्ण क्ले कोर्ट सत्र से बाहर रहे थे और स्टटगार्ट ओपन से वह वापसी करने उतरे थे।  

35 वर्षीय फेडरर के लिये विंबलडन की तैयारी के लिहाज से स्टटगार्ट अहम टूर्नामेंट था। वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम को आठ बार जीत चुके स्विस खिलाड़ी ने हालांकि ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट पर अपने पहले मैच में अच्छी शुरूआत की और पहला सेट 6-2 से आसानी से जीत लिया। लेकिन 39 वर्षीय हास ने फिर कमाल की वापसी की और बेसलाइन से जबरदस्त शॉट खेलते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनके सामने हमवतन मिशा ज्वेरेव होंगे। 

फेडरर ने शुरूआत ब्रेक हासिल किया और अच्छा बैकहैंड खेल दिखाया। उन्होंने पूर्व नंबर दो खिलाड़ी हास की सर्विस भी ब्रेक की। हालांकि रैंकिंग में 300 के पार खिसक गये हास के सामने फेडरर ने दूसरे सेट में मैच अंक गंवाया और हास ने यह सेट जीत मैच को निर्णायक सेट में पहुंचा दिया जहां उन्होंने शुरूआत में ही फेडरर की सर्विस ब्रेक की और दूसरे मैच प्वांइट के साथ अपनी यादगार जीत हासिल कर ली। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!