हार के बावजूद दूसरी बार फाइनल में रियाल मैड्रिड

Thursday, May 11, 2017 3:23 PM
हार के बावजूद दूसरी बार फाइनल में रियाल मैड्रिड

मैड्रिड: रियाल मैड्रिड ने एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 1-2 से मिली हार के बावजूद कुल 4-2 के औसत से लगातार दूसरी बार चैंपियंस लीग फाइनल में जगह बना ली है जहां वह अपने खिताब का बचाव करने के लिए जुवेंटस से भिड़ेगी।  

विसेंट कैल्डेरोन स्टेडियम में हुए मुकाबले में एटलेटिको ने मैच में सॉल निगुएज के हैडर और फिर एंटोनी ग्रिजमैन की पेनल्टी की बदौलत दो गोल की बढ़त बनाई थी लेकिन 42वें मिनट में इस्को ने गोल कर रियाल को मुकाबले में लौटाने की कोशिश की। रियाल की टीम हालांकि यह मुकाबला 1-2 से हार गई लेकिन उसने दोनों चरण के कुल 4-2 के अंतर से जीत हासिल कर लगातार दूसरी बार चैंपियंस लीग फाइनल का टिकट कटा लिया। 

रियाल ने चैंपियंस लीग में लगातार 4 सत्रों में एटलेटिको की उम्मीदों को तोड़ा है जिसमें 2014 और 2016 में उसने एटलेटिको को फाइनल में हराया था। जिनेदिन जिदान की टीम अब कार्डिफ में तीन जून को जुवेंटस के खिलाफ फाइनल में उतरेगी और यदि वह जीत दर्ज करती है तो पहली टीम होगी जो चैंपियंस लीग का खिताब बचाव कर लेगी। 

रियाल की मैच में हार के बावजूद औसत से मिली जीत का श्रेय क्रिस्टियानो रोनाल्डो को जाता है जिन्होंने पहले चरण के मैच में हैट्रिक से गोल औसत को ऊंचा रखा और अंत में फाइनल का टिकट दिलाने के लिए वह अहम साबित हुए। कोच जिदान ने मैच के बाद कहा कि मैं फाइनल में पहुंचकर बहुत खुश हूं। हमें यहां तक पहुंचने के लिये काफी मेहनत करनी पड़ी लेकिन लगातार दूसरे वर्ष ऐसा करने के लिये मैं टीम को बधाई देता हूं।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!