मेरा लक्ष्य वर्ल्ड लीग में टीम को शीर्ष पर पहुंचाना: रानी

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 07:22 PM (IST)

नई दिल्ली: हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड दो में भारतीय सीनियर महिला टीम की अगुवाई कर रहीं स्ट्राइकर रितु रानी ने कहा है कि उनका लक्ष्य वैंकूवर में होने वाले टूर्नामेंट में टीम को शीर्ष पर पहुंचाना है। भारतीय टीम गुरूवार सुबह ही हॉकी वल्र्ड लीग राउंड दो के लिये नई दिल्ली से वैंकूवर के लिये रवाना हुई है। महिला टीम का नेतृत्व रानी कर रही हैं और दीप ग्रेस एका टीम की उपकप्तान हैं। इसी माह टीम ने बेलारूस के खिलाफ 5-0 से एकतरफा अंदाज में हॉकी सीरीज जीती थी जिससे उसका मनोबल भी काफी बढ़ा है।

महिला हॉकी टीम वल्र्ड लीग में बेलारूस, कनाडा, मैक्सिको, त्रिनिदाद एंड टोबैगो, चिली और उरूग्वे के खिलाफ मुकाबला करने उतरेंगी। कप्तान ने कहा कि हम टूर्नामेंट में शीर्ष रैंकिंग टीम हैं और हमें भरोसा है कि वहां हम शीर्ष स्थान हासिल करेंगे। हम टूर्नामेंट शुरू होने से 10 दिन पहले ही जा रहे हैं और ऐसे में हमारे पास वहां की टर्फ तथा मौसम के अनुकूल खुद को ढालने का मौका रहेगा। हम वहां दो अभ्यास मैच भी खेलेंगे जिससे हमें काफी मदद मिलेगी।  

रानी ने बताया कि खिलाडिय़ों ने दौरे पर जाने से पहले भोपाल में राष्ट्रीय शिविर में मुख्य कोच शुअर्ड मरीने और विश्लेषक कोच एरिक वोङ्क्षनग के मार्गदर्शन में काफी मेहनत की है। इसके अलावा महिलाओं की ट्रेङ्क्षनग पर हाई परफार्मेंस निदेशक डेविड जॉन की भी नजर रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News