रामनाथन बने भारत के नंबर एक एकल खिलाड़ी, पेस और सानिया खिसके

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 05:05 PM (IST)

नई दिल्ली: रामकुमार रामनाथन सिनसिनाटी आेपन में शुरूआती दौर में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण एटीपी रैंकिंग में भारत के नंबर एक एकल खिलाड़ी बन गए हैं लेकिन युगल में लिएंडर पेस और डब्ल्यूटीए रैकिंग में सानिया मिर्जा नीचे खिसक गए हैं। रामनाथन ने क्वालीफाईंग के दो मैच जीतकर मुख्य ड्रा में जगह बनाई जहां उन्होंने पहले दौर में क््िरस्टोफर इयुबैंक्स को हराया था। वह भले ही दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए लेकिन इससे वह रैंकिंग में 24 पायदान की लंबी छलांग लगाने में सफल रहे और विश्व रैंकिंग में 156वें नंबर पर काबिज हो गए हैं। 

रामनाथन अब युकी भांबरी से दो पायदान आगे हैं। भांबरी को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 158वें नंबर पर खिसक गये हैं। युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना पहले की तरह 17वें स्थान पर बने हुए हैं लेकिन पेस पायदान नीचे 64वें नंबर पर खिसक गये हैं। उनके बाद दिविज शरण (67) और पेस के नए जोड़ीदार पुरव राजा (68) का नंबर आता है।

ये दोनों एक-एक पायदान आगे बढ़े हैं।  इस बीच डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में सानिया जून एक पायदान नीचे आठवें स्थान पर खिसक गई हैं। यह भारतीय खिलाड़ी इस साल 12 जून से सातवें नंबर पर बनी हुई थी लेकिन आंद्रिया हल्वाकोवा के आगे बढऩे से उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ। सानिया के अब 5180 अंक हैं।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News