IPL को लेकर राजीव शुक्ला ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2016 - 09:01 AM (IST)

बेंगलुरू: इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने शनिवार को टूर्नामेंट के नौंवें संस्करण की नीलामी प्रक्रिया के बाद साफ किया कि लीग के कार्यक्रम का लोढा समिति की सिफारिशों से कोई लेना देना नहीं है।  
 
जस्टिस लोढा समिति की सिफारिशों के अनुसार आईपीएल और राष्ट्रीय कैलेंडर के बीच 15 दिन का अंतर होना चाहिए। नीलामी के बाद शुक्ला ने कहा कि आईपीएल कार्यक्रम का लोढा समिति की सिफारिशों से कोई लेना देना नहीं है। हम अपने कार्यक्रम के अनुसार ही आगे बढ़ेंगे। 
 
आईपीएल के मुख्य संचालन अधिकारी रत्नाकर शेट्टी ने भी कहा कि आईपीएल कराने का यह बिल्कुल सही समय है। उन्होंने कहा कि मैं निश्चित ही कह सकता हूं कि जब आईपीएल के कार्यक्रम को तैयार किया जाता है तो हम सभी पहलूओं को ध्यान में रखने के बाद बीसीसीआई के पास मौजूद खाली समय का इस्तेमाल कर आईपीएल कार्यक्रम तैयार करते हैं। हम समिति के सामने इन बातों को रखेंगे। दुनियाभर में आईपीएल की तर्ज पर शुरू हो रही ट्वंटी 20 लीग के सवाल और बढ़ती प्रतिस्पर्धा को लेकर शुक्ला ने कहा कि  दुनिया में कोई लीग आईपीएल की तरह नहीं है। अन्य लीग आईपीएल के करीब भी नहीं है और मुझे नहीं लगता कि आईपीएल के लिए जरा भी स्पर्धा पैदा हुई है।
 
उन्होंने कहा कि हर कोई अपनी लीग खड़ी कर सकता है, हम उन्हें रोक नहीं सकते है। लेकिन जहां तक आईपीएल का सवाल है हम अच्छा कर रहे हैं और मुझे यकीन है कि आईपीएल नौ बाकी संस्करणों से और भी बढ़ा साबित होगा। आईपीएल लगातार बढ़ता रहेगा। दुनियाभर में आईपीएल की अलग जगह है। हम इसे लगातार बेहतर बना रहे हैं और हम इसे दुनिया के अन्य शहरों में भी प्रसारित करेंगे।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News