ये है दुनिया का सबसे बड़ा और ताकतवर बल्लेबाज, मारता है बड़े-बड़े छक्के

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 02:49 PM (IST)

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में हमें कई ऐसे बल्लेबाज देखने को मिलते हैं जो अपनी कद काठी की बदौलत मैदान में बड़े शॉट मारने का जजबा रखते हैं। इन खिलाडिय़ों में वेस्टइंडीज के रहकीम कोर्नवॉल भी शामिल हैं, हालांकि उन्हें अभी नैशनल टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है। वह अभी देश में घरेलू मैच ही खेलते हैं। इन्हें दुनिया का सबसे बड़ा और ताकतवर बल्लेबाज माना जाता है। 

इतनी है इनकी हाइट
कोर्नवॉल की उम्र 24 साल है और इस खिलाड़ी की हाइट 6 फिट 5 इंच है। उनका वजन 150 किलोग्राम है और वह वेस्टइंडीज की घरेलू टीम एंटीगा से खेलते हैं। यह खिलाडी काफी अच्छा बल्लेबाज और गेंदबाज है इन्हें पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ प्रक्टिस मैच में देखा गया था। घरेलू मैदान में उनका लगाया छक्का अमूमन 100 मीटर से ज्यादा का होता है। जब गेंद उनके बल्ले से लगकर जाती है तो उसकी रफ्तार देखने के काबिल होती है। 

वेस्टइंडीज टीम में होना चाहते हैं शामिल
रहकीम कोर्नवॉल वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें जल्द से जल्द वजन कम करने पर ध्यान देने के लिए कहा है। कोर्नवॉल का वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम के तरफ से खेलने का सपना है। कोर्नवॉल ने 25 घरेलु मैचों में 1000 से अधिक रन के साथ 125 विकेट लें चुके है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News