टेनिस यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे नंबर वन नडाल, प्लिस्कोवा और फेडरर

Wednesday, August 30, 2017 2:34 PM
टेनिस यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे नंबर वन नडाल, प्लिस्कोवा और फेडरर

न्यूयार्क: विश्व के नंबर एक पुरूष खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और शीर्ष महिला खिलाड़ी चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा ने जीत के साथ खेलते हुए यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है तथा इस वर्ष 2 ग्रैंड स्लेम अपने नाम कर चुके रोजर फेडरर भी पांच सेटों के मैराथन संघर्ष में उलटफेर से बचे।  

ग्रैंड स्लेम से पूर्व ही फिर से नंबर वन बने नडाल ने पुरूष एकल के पहले दौर में डूसान लाजोविच को लगातार सेटों में 7-6 6-2 6-2 से मात दी। हालांकि फेडरर को अपने पहले ही मैच में जीत के लिये पसीना बहाना पड़ा। पांच बार के यूएस ओपन चैंपियन फेडरर ने अमेरिका के फ्रांसिस टियाफोए के खिलाफ दो घंटे 24 मिनट तक चले मैराथन मैच में 4-6, 6-2, 6-1, 1-6, 6-4 से संघर्ष के बाद आखिर जीत अपने नाम की।  19 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता फेडरर की जीत से यूएस ओपन सेमीफाइनल में फेडरर और नडाल के बीच हाईवोल्टेज मैच का इंतजार कर रहे उनके प्रशंसकों ने भी राहत की सांस ली। 36 साल के अनुभवी स्विस खिलाड़ी ने आखिरी बार वर्ष 2003 फ्रेंच ओपन में किसी ग्रैंड स्लेम में पहले राउंड में हार झेली थी।   

भारी बारिश के कारण आर्थर एश स्टेडियम में केवल नौ मैच ही पूरे हो सके जिसमें फेडरर और टियाफोए का मैच भी था जबकि 55 मुकाबले बारिश के कारण रद्द करने पड़े। हालांकि सिएरा लियोन के शरणार्थी के 19 वर्षीय बेटे टियाफोए ने अनुभवी फेडरर को न्यूयार्क में उनकी 79वीं जीत दर्ज करने में पसीने छुड़ा दिये। मैच में फेडरर ने 17 एस, 41 विनर्स और 56 बेजा भूलें कीं। स्विस खिलाड़ी अब दूसरे दौर में रूस के मिखाइल युझनी और स्लोवेनिया के ब्लाजा कावसिस के बीच मैच विजेता से भिड़ेंगेे। वहीं नडाल अगले दौर में टारो डेनियल और टॉमी पॉल के बीच मैच विजेता से मुकाबला होगा। ये मैच बारिश के कारण नहीं हो सके थे। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!