रोजर्स कप में नंबर वन बनने पर है नडाल की नजरें

Tuesday, August 8, 2017 8:50 AM
रोजर्स कप में नंबर वन बनने पर है नडाल की नजरें

मोंट्रिल: विश्व रैंकिंग में नंबर दो स्थान पर काबिज स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल के पास कनाडा में चल रहे रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट में नंबर एक बनने का मौका है।15 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन नडाल अगर रोजर्स कप के सेमीफाइनल में पहुंचते हैं तो वह विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे को अपदस्थ कर पुरुषों की पेशेवर टेनिस रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच सकते हैं।   

नंबर एक मरे चोट के कारण रोजर्स कप में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। उन्होंने गत वर्ष नवंबर में टेनिस रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। नडाल अब तक अपने करियर में कुल 141 सप्ताह तक नंबर एक रह चुके हैं। 31 वर्षीय नडाल ने कहा कि मैं अभी इस बारे में ज्यादा नहीं सोचता। मैं इस समय अपनी सही तैयारियों पर ध्यान दे रहा हूं। मैं सिर्फ अच्छे प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मेरे अच्छे प्रदर्शन से मुझे फिर से नंबर एक बनने का मौका मिल सकता है।  

नडाल इस वर्ष विंबलडन में सेमीफाइनल में गाइल्स मुलर से हार गए थे। फ्रेंच ओपन चैंपियन नडाल रोजर्स कप में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक या रूस के मिखाइल युज्नी के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत कर सकते हैं।  




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !