डेनमार्क ओपन में सिंधू और श्रीकांत पर हैं भारत की उम्मीदें

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 12:50 PM (IST)

ओडेंसे: खिताब की प्रबल दावेदार पी वी सिंधू और किदाम्बी श्रीकांत जापान ओपन से जल्दी बाहर होने का गम भुलाते हुए 750000 डालर ईनामी राशि के डेनमार्क ओपन सुपर सीरिज प्रीमियर में भारत को अच्छी शुरूआत देने के इरादे से उतरेंगे।

रियो ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता सिंधू इस सत्र में शानदार फार्म में रही हे और इंडिया ओपन तथा कोरिया ओपन खिताब अपने नाम कर चुकी है ।  सोल में पिछले महीने व्यस्त कार्यक्रम के बाद वह जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ जापान ओपन के दूसरे दौर में हार गई ।  दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधू तीन सप्ताह अभ्यास के बाद तरोताजा होकर आई है । वह पहले दौर में दुनिया की दसवें नंबर की खिलाड़ी चीन की चेन युफेइ से खेलेगी जिसे उसने अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप में हराया था।  चीन की 7वीं वरीयता प्राप्त ही ङ्क्षबगजियाओ सेमीफाइनल में सिंधू के सामने हो सकती है। उसका सिंधू के खिलाफ रिकार्ड 5.4 का है ।  

चोटों से उबरकर साइना नेहवाल पिछले 16 महीने में पहली सुपर सीरिज जीतने के इरादे से उतरेगी। उसने जून 2016 में आस्ट्रेलियाई ओपन जीता था जिसके बाद वह घुटने की चोट का शिकार हो गई।  दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी साइना ने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता लेकिन जापान ओपन के दूसरे दौर में स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गई। यहां पहले दौर में वह मारिन से खेलेगी।  दोनों का एक दूसरे के खिलाफ रिकार्ड 4 . 4 का है लेकिन पिछली बार साइना ने दुबई विश्व सुपर सीरिज 2015 में मारिन को हराया था।   

पुरूष एकल में श्रीकांत खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेंगे जिन्होंने इंडोनेशिया और आस्ट्रेलिया में खिताब जीता है। दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ग्लासगो विश्व चैम्पियनशिप और जापान ओपन में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे। कल उनका सामना एक क्वालीफायर से होगा।  क्वार्टर फाइनल में उनकी टक्कर विश्व चैम्पियन विक्टर एक्सेलेसन से हो सकती है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News