भारत के पास सुदीरमन कप में बढिय़ा मौका : सिंधू

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2017 - 03:17 PM (IST)

मुंबई: शीर्ष शटलर पीवी सिंधू को पूरा भरोसा है कि भारतीय टीम आस्ट्रेलिया में होने वाली आगामी सुदीरमन कप विश्व मिश्रित टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करेगी। सिंधू को बीती रात क्रिकेट क्लब इंडिया में मानद आजीवन सदस्यता से नवाजा गया। उन्होंने इसके बाद कहा कि मुझे लगता है कि हमारे पास बढिय़ा मौका है, यह मिश्रित टीम स्पर्धा है तो लड़कियों और लड़कों दोनों को बेहतरीन खेल दिखाना होगा। 

भारत की रैंकिंग 9 है जिसे उसे ग्रुप एक डी में डेनमार्क और इंडोनेशिया के साथ रखा गया है। टूर्नामेंट का शुरूआती चरण 21 से 28 मई तक चलेगा। टीम चैम्पियनशिप के पिछले चरण में नौंवे स्थान पर रही थी। भारतीय टीम विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज रियो ओलंपिक रजत पदकधारी पर निर्भर होगी क्योंकि शीर्ष महिला शटलर और लंदन ओलंपिक खेलों के कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने पारिवारिक कारणों से हटने का फैसला किया है।  एक ही महिला खिलाड़ी मिश्रित टीम स्पर्धा में खेलेगी तो सिंधू ने कहा कि साइना की अनुपस्थिति से परेशानी नहीं होगी।   

इस 21 वर्षीय शटलर ने कहा कि हां, साइना नहीं खेल रही, लेकिन जब एक एकल और युगल की बात आती है तो एक ही खिलाड़ी की जरूरत पड़ती है इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह कोई मुद्दा होगा। सिंधू विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान से चौथे स्थान पर खिसक गई हैं। उन्होंने कहा कि इस समय मैं चौथी रैंकिंग पर हूं और साल के अंत तक मैं खुद को तीसरी रैंकिंग पर देखने की उम्मीद करती हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News