क्वार्टरफाइनल के लिए प्लिसकोवा को कड़ा संघर्ष करना पड़ा

Saturday, August 12, 2017 12:14 AM
क्वार्टरफाइनल के लिए प्लिसकोवा को कड़ा संघर्ष करना पड़ा

टोरंटो: विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा को रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। शीर्ष रैंकिंग के साथ अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही प्लिसकोवा को 19 वर्षीय जापानी खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने कड़ी टक्कर दी। हालांकि ओसाका तीसरे सेट में चोट के चलते रिटायर हो गयीं और प्लिसकोवा ने क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली।

ओसाका ने जिस समय मैच छोड़ा उस समय स्कोर 6-2, 6-7, 1-0 था और दोनों खिलाड़ी एक एक सेट जीतकर बराबरी पर थीं। मैच के बाद प्लिसकोवा ने भी अपनी जापानी प्रतिद्वंद्वी की प्रशंसा करते हुए कहा,Þ ओसाका वाकई बेहतरीन लय में खेलीं खासकर दूसरे सेट में वह लाजवाब थीं। क्वार्टरफाइनल में जगह बनाना मेरे लिये संतोषजनक रहा।Þ विंबलडन के बाद नंबर वन प्लिसकोवा का यह पहला टूर्नामेंट है जहां उन्हें 50 वीं रैंकिंग की ओसाका ने कड़ी टक्कर दी।

प्लिसकोवा की अंतिम आठ में पूर्व विश्व नंबर वन और छठी सीड कैरोलिन वोज्नियाकी से मुकाबला होगा जिन्होंने तीसरे राउंड में पोलैंड की एग्निस्ज्का रदवांस्का को 78 मिनट में 6-3,6-1 से शिकस्त दी। हाल ही में विंबलडन का खिताब जीतने वाली स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा ने आस्ट्रेलिया की एश्ले बर्टी को 6-0, 3-6, 6-2 से पराजित कर अंतिम आठ में जगह बनाई।

अन्य मुकाबलों में यूक्रेन की एलीना स्वीतोलीना ने विंबलडन उपविजेता अमेरिका की वीनस विलियंस को 6-2, 6-1 से , रोमानिया की सिमोना हालेप ने चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा को 6-1, 6-0 से , चेक गणराज्य की लूसी सफारोवा ने रूस की एकाटेरिना मकारोवा को 6-3, 6-7, 6-2 से पराजित किया। फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया ने अमेरिका की कैथरीन बेलीस को 6-4, 6-2 से हराया जबकि अमेरिका की स्लोआने स्टीफेंस ने पूर्व नंबर एक जर्मनी की एंजेलिक केर्बर को 6-2, 6-2 से चौंकाया और क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !