कुंबले के इस्तीफे के बाद भड़के गावस्कर, खिलाड़ियों को सुनाई खरी-खोटी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 07:32 PM (IST)

नई दिल्ली:  भारतीय क्रिकेट कोच अनिल कुंबले ने कप्तान विराट कोहली और कुछ अन्य खिलाडिय़ों के साथ मतभेदों के चलते मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस इस्तीफे से टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर काफी नराज है, उन्होंने एक इंटरव्यू में शिकायत करने वाले खिलाड़ियों को खरी-खोटी सुनाई।

PunjabKesariकुंबले ने टीम इंडिया को किया मजबूत 
सुनील गावस्कर ने कहा कि मुझे बहुत बुरा लगा कि अनिल कुंबले ने यह कदम उठाया। अगर आप अनिल कुंबले के कोच बनने के बाद से भारतीय टीम के प्रदर्शन पर नजर दौड़ाएं तो पाएंगे कि उनके खेल में जबरदस्त सुधार हुआ। उन्होंने कठिन परिस्थितियों में काम करते हुए टीम को मजबूत किया ठीक वैसे ही जैसे वह अपने समय में खेल के मैदान पर अंतिम समय तक संघर्ष किया करते थे। यही वह चीज थी जो भारतीय टीम में दिखाई दी।
PunjabKesari
कोच के खिलाफ शिकायत करने वाले खिलाड़ियों को टीम से निकाल देना चाहिए: गवास्कर
इस्तीफा देने की टाइमिंग को लेकर पूछे जाने पर सुनील ने कहा कि बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने तो उन्हें विस्तार देने की बात कही थी। पिछले 15 दिन से कप्तान कोहली से लेकर उनसे अनबन की खबर जरूर थी। खिलाड़ी कभी यह नहीं कह सकते कि मुझे ये कोच चाहिए। खिलाड़ियों की मांग गलत है। खिलाड़ियों को अनुशासन में होना चाहिए। गावस्कर ने कहा कि जो खिलाड़ी कोच की शिकायत करता है उसे टीम से बाहर कर देना चाहिए। कोच खिलाड़ियों को मैच के लिए तैयार करता है। जिस तरह से भारतीय टीम ने पिछले एक साल से प्रदर्शन किया है, उसे लेकर सवाल नहीं उठाया जा सकता।

बता दें भारत के चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से रविवार को खिताबी मुकाबला हारने के 48 घंटे बाद कुंबले ने आखिर अपना पद भी छोड़ दिया। इससे पहले कुंबले ने वेस्ट इंडीज के आगामी दौरे के लिए टीम के साथ जाने के बजाय लंदन में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बैठक के लिए रुकने का फैसला किया था


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News