US Grand Prix Gold: कश्यप और प्रणय सेमीफाइनल में पहुंचे

punjabkesari.in Saturday, Jul 22, 2017 - 02:47 PM (IST)

एनाहिमः भारतीय खिलाड़ी परूपल्ली कश्यप ने हमवतन और पांचवीं सीड समीर वर्मा के सामने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुये उनके खिलाफ जीत के साथ यहां यूएस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं दूसरी सीड एच एस प्रणय भी अंतिम चार में पहुंच गये हैं। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता कश्यप ने सात वर्ष बाद हमवतन समीर के खिलाफ मैच में कमाल का खेल दिखाते हुये 40 मिनट में 21-13 21-16 से लगातार गेमों में पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल मैच जीत लिया। टूर्नामेंट में गैर वरीय कश्यप ने अब 32वीं रैंकिंग के समीर के खिलाफ अपना हार जीत का रिकार्ड 1-1 से बराबर कर लिया है।  

एक अन्य क्वार्टरफाइनल मैच में दूसरी वरीय प्रणय ने आठवीं वरीय जापान के कांता सूनेयामा के खिलाफ एक घंटे तक संघर्ष करने के बाद 10-21 21-15 21-18 से तीन गेमों में मैच जीता। दिलचस्प है कि यदि दोनों भारतीय खिलाड़ी अपने अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीत लेते हैं तो खिताब के लिये फाइनल में फिर दो हमवतन खिलाड़यिों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। विश्व में 59वीं रैंकिंग के कश्यप का सेमीफाइनल में 111वीं रैंकिंग के कोरियाई खिलाड़ी क्वांग ही हियो से मुकाबला होगा जबकि 23वीं रैंकिंग के प्रणय के सामने 15वीं वरीय वियतनाम के तिएन मिन्ह एनगुएन की चुनौती रहेगी। 

विश्व में 66वीं रैंकिंग के मिन्ह वर्ष 2012 में एशिया चैंपियनशिप में अपनी एकमात्र भिड़ंत में भारतीय खिलाड़ी को मात दे चुके हैं। युगल वर्ग में एकमात्र बची मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की तीसरी सीड भारतीय जोड़ी ने भी जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। अपने क्वार्टरफाइनल मैच में भारतीय खिलाड़यिों ने जापान के हिरोकी ओकूमारा और मासायूकी ओनोडेरा की सातवीं वरीय जोड़ी को 43 मिनट में 21-18 22-20 से मात दी। हालांकि फाइनल में प्रवेश के लिये उन्हें अब चीनी ताइपे की लू ङ्क्षचग याओ और यांग पो हान की शीर्ष वरीय जोड़ी से भिडऩा होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News