पाकिस्तान ने भारत में होने वाले हॉकी विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

Thursday, August 24, 2017 11:23 AM
पाकिस्तान ने भारत में होने वाले हॉकी विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

लुसाने: हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में सातवें स्थान पर रहकर पाकिस्तान ने अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है जो पिछले साल टूर्नामेंट से बाहर रहा था। अगले साल विश्व कप 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक भुवनेश्वर में खेला जाएगा।  एफआईएच रैंकिंग में 14वें स्थान पर काबिज पाकिस्तान लंदन में विश्व हाकी लीग में सातवें स्थान पर रहा। जर्मनी, इंग्लैंड, नीदरलैंड और बेल्जियम ने शीर्ष पांच में रहकर क्वालीफाई कर लिया।

एम्सटर्डम में चल रहे राबोबैंक यूरोहाकी चैम्पियनशिप के नतीजे भी पाकिस्तान के पक्ष में रहे। इसमें शीर्ष चार स्थान पर रही टीमें हॉकी विश्व लीग के जरिए पहले ही विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी। एफआईएच नियमों के तहत उपमहाद्वीपीय क्वालीफायर जीतने वाली टीम विश्व कप के लिए स्वत: क्वालीफाई कर लेती है । पाकिस्तान लंदन और जोहानिसबर्ग में हुए हाकी विश्व लीग में सातवें स्थान पर रही टीमों में उंची रैंकिंग वाली टीम है।

फ्रांस 16वीं रैंकिंग के साथ विश्व कप का टिकट कटाने वाली अगली टीम होगी। पाकिस्तान विश्व कप में जगह बनाने वाली 13वीं टीम है। मेजबान भारत, अर्जेंटीना, आस्ट्रेलिया, बेल्जियम , कनाडा, इंग्लैंड, जर्मनी, आयरलैंड, मलेशिया , नीदरलैंड , स्पेन और न्यूजीलैंड पहले ही इसमें जगह बना चुके हैं ।
 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !