PCB ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 18, 2017 - 04:45 PM (IST)

नई दिल्ली: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को लाहौर में तीसरा टी-20 खेलने के लिए हरी झंडी दे दी है, इसके साथ ही पीसीबी ने टीम का एक बड़ा ऐलान कर दिया है। पीसीबी ने श्रीलंका के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। 

हफीज की वापसी
आलराउंडर मोहम्मद हफीज की श्रीलंका के खिलाफ 26 अक्टूबर से शुरु होने वाले 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में वापसी हुई है।  37 वर्षीय अनुभवी हफीज विश्व एकादश के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज के बाद से बाहर थे। लेकिन अब वह श्रीलंका के साथ चल रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा हैं। हफीज ने पाकिस्तान के लिए अब तक 78 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1619 रन बनाने के अलावा 46 विकेट भी चटकाए हैं। हफीज के अलावा अमर अमीन, फहीम अशरफ और आमेर यामीन टीम में बने हुए हैं।  

तेज गेंदबाज सोहेल खान को टीम से रखा बाहर
विश्व एकादश के खिलाफ टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज सोहेल खान को टीम को बाहर रखा गया है। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर भी टीम से बाहर हैं। उन्हें अभी फिट होने में 2 से 3 सप्ताह का समय लगेगा। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दो मैच अबुधाबी में खेले जाएंगे जबकि सीरीज का तीसरा मैच 29 अक्टूबर को लाहौर में खेला जाएगा। श्रीलंका 2009 में अपनी टीम की बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से पहली बार पाकिस्तान की धरती पर कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा।  

पहले श्रीलंका टीम ने लहौर मैच खेलने के लिए किया था मना 
सीरीज के पहले दो टी20 मैच 26 और 27 अक्टूबर को शेख जायद स्टेडियम अबु धाबी में खेले जाएंगे। इसके बाद टीमों को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के लिए उड़ान भरनी होगी। वहां तीसरा और अंतिम टी20 खेला जाना है। बता दें कि इससे पहले श्रीलंका के खिलाड़ियों ने लहौर में मैच खेलने के लिए मना कर दिया था। श्रीलंका क्रिकेट के 40 अनुबंधित खिलाडिय़ों ने एक पत्र अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाला को सौंपा था जिसमें लिखा था कि वे पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहते हैं। इन खिलाडिय़ों में वर्तमान टीम के अधिकतर खिलाड़ी शामिल थें। 

पाकिस्तान की टीम:
सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, अहमद शहजाद, बाबर आजम, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम, शादाब खान मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, आमिर यामिन, मोहम्मद आमिर, रुमैन रईस, उस्मान शेनवारी, उमर आमिन।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News