प्रदर्शनी मैच में जोकोविच की नडाल पर आसान जीत

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2015 - 12:28 PM (IST)

बैंकाकः विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने थाइलैंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आयोजित एक प्रदर्शनी मैच में पूर्व नंबर एक स्पेन के राफेल नाडेल को आसानी से 6-4, 6-2 से मात देते हुए जीत दर्ज की। यहां हुआ मार्क इंडोर स्टेडियम में हुए इस मैच में 28 वर्षीय चैंपियन खिलाड़ी जोकोविच को खराब दौर से गुजर रहे नडाल के खिलाफ जीत हासिल करने में कोई खास दिक्कत नहीं हुई और उन्होंने लगातार सेटों में नडाल को शिकस्त दे दी।   

प्रतिस्पर्धा से परे लगभग एक घंटे से कुछ अधिक समय तक चले इस मुकाबले में इस मैच में दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया। खिलाड़यिों के बीच लंबी लंबी रैलियां चलीं। वर्ष 2004 के बाद पहली बार किसी वर्ष कोई ग्रैंड स्लेम अपने नाम नहीं करने वाले नडाल जोकोविच के सामने कोई चुनौती नहीं पेश कर पाए। 

पहला सेट अपने नाम करने वाले जोकोविच ने दूसरे सेट में भी नडाल की सर्विस ब्रेक करते हुए सेट और मैच अपने नाम किया। थाइलैंड के पर्यटन प्राधिकरण ने शुक्रवार को यह जानकारी दी थी कि देश में पर्यटन को प्रोत्साहन देने के लिए टेनिस के ये शीर्ष खिलाड़ी यहां आए हैं और यहां एक प्रदर्शनी मैच में भी हिस्सा लेंगे। पारंपरिक थाई सिल्क टीशर्ट पहने जोकोविच और नडाल ने इससे पहले प्रधानमंत्री प्रायुत चान ओ चा से भी मुलाकात की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News