कोचिंग टीम से अलग हुए जोकोविच

Saturday, May 6, 2017 11:12 AM
कोचिंग टीम से अलग हुए जोकोविच

ब्रेलग्रेड: विश्व के दूसरे नंबर के टेनिस स्टार सर्बिया के नोवाक जोकोविच शुक्रवार को अपने कोच मारियन वाजदा ,फिटनेस ट्रेनर गेबहार्ड फिल ग्रिश्च और फिजियो मिलान एमानोविच से अलग हो गए।   

जोकोविच का मानना है कि उनका यह कदम भविष्य में अच्छे परिणाम हासिल करने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि अब वह फ्रेंच ओपन के बाद ही अपने प्रमुख कोच का चयन करेंगे। इससे पहले 6 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता बोरिस बेकर ने तीन वर्षों तक साथ रहने के बाद गत वर्ष दिसंबर में जोकोविच का साथ छोड़ दिया था। सर्बियाई खिलाड़ी अब मैड्रिड ओपन में हिस्सा लेंगे।   

12 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन जोकोविच ने एक बयान में कहा कि मैं और मेरे कोच वाजदा, फिटनेस कोच गेबहार्ड और एमानोविच ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला कर लिया है। मेरे करियर को यहां तक पहुंचाने में इन दिग्गजों का अहम योगदान रहा है। 29 वर्षीय जोकोविच ने कहा कि बिना उनके सहयोग के मैं इन उपलब्धियों को हासिल नहीं कर सकता था। इन दिग्गजों से अलग होने का निर्णय लेना बहुत मुश्किल था। वे मेरे परिवार के समान हैं। लेकिन अब हमें यह महसूस हुआ है कि हमें बदलाव करने की जरुरत है।

पूर्व नंबर एक जोकोविच गत वर्ष नवंबर में ब्रिटेन के एंडी मरे के हाथों हारकर 122 सप्ताह तक नंबर वन रहने के बाद अपना शीर्ष स्थान गंवा बैठे थे।  
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!