नेमार का पेरिस सेंट जर्मेन के लिए शानदार पदार्पण

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 02:21 PM (IST)

पेरिस:  विश्व रिकार्ड करार करने वाले ब्राजील के स्टार फारवर्ड नेमार ने शानदार पदार्पण करते हुए अपने नए फ्रांसिसी फुटबाल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को गुइंगैंप क्लब के खिलाफ 3-0 की एकतरफा जीत दिला दी।  यहां एन एवांट गुइंगैंप में रविवार रात खेले गए इस मुकाबले में नेमार ने पीएसजी के लिए तीनों गोलों में अपनी अहम भूमिका निभाई। उन्होंने एक गोल करने के अलावा दो गोल करने में भी मदद की और मुकाबले में अपना शतप्रतिशत योगदान दिया।  

पीएसजी के लिए जॉर्डन के इकोको ने 52वें मिनट में नेमार के शानदार पास की बदौलत गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। पीएसजी ने इसके 10 मिनट बाद 62वें मिनट में नेमार के एक और शानदार पास की बदौलत उरूग्वे के स्टाइकर एडिसन कवानी की मदद से स्कोर 2-0 कर दिया।   

पीएसजी ने हाल ही में 26.13 करोड़ डॉलर की विश्व रिकार्ड रकम खर्च कर बार्सिलोना के खिलाड़ी नेमार को अपने क्लब में शामिल किया था और नेमार ने अपने प्रदर्शन से दिखा दिया कि उन पर खर्च किया गया रकम कितना सही है। नेमार ने पीसीजी के लिए तीसरा गोल दागा। उन्होंने मुकाबले के 82वें मिनट में गोल कर पीसीजी को गुइंगैंप क्लब पर 3-0 की एकतरफा जीत दिला दी।   पीएसजी ने इससे पहले एमियंस को 2-0 से हराकर अपने सत्र की विजयी शुरूआत की थी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News