हॉकी विश्व लीग में भारत की पहली हार, नीदरलैंड ने 1-3 से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Jun 20, 2017 - 09:18 PM (IST)

लंदन: भारत को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में आज यहां अधिक रैंकिंग की टीम नीदरलैंड के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी टूर्नामेंट में पहली हार है। सभी गोल पहले दो क्वार्टर में किये गये। नीरदलैंड की तरफ से थियरे ब्रिंकमैन (दूसरे मिनट), सैंडर बार्ट (12वें मिनट) और माइक्रो प्रूइसर (24वें मिनट) ने गोल किये जबकि भारत की तरफ से एकमात्र गोल आकाशदीप सिंह ने किया। इस हार से हालांकि भारत के टूर्नामेंट में अवसरों पर कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि उसने पहले ही क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया था। भारत ने इससे पहले अपने लीग चरण के तीनों मैच जीते थे।   

नीदरलैंड इस जीत से पूल बी में शीर्ष पर रहा। उसने अपने सभी मैच जीते। भारत ने चार में से तीन मैच जीते और वह दूसरे स्थान पर रहा। भारत अब गुरूवार को क्वार्टर फाइनल में मलेशिया से जबकि नीदरलैंड पूल ए में चौथे स्थान पर रहे चीन से भिड़ेगा। नीदरलैंड को भारत के खिलाफ शुरू से ही जीत का दावेदार माना जा रहा था। भारतीयों ने धीमी शुरूआत की और नीदरलैंड ने शुरू में ही हमलावर तेवर अपनाये। दूसरे मिनट में ही सरदार सिंह गेंद पर कब्जा नहीं रख पाये और ब्रिंकमैन ने अपनी टीम को बढ़त दिलाने में कोई गलती नहीं की।   

युवा आकाश चिकते ने इसके बाद छठे मिनट में योनस डि गेयुस के प्रयास को नाकाम किया। नीदरलैंड ने हालांकि 12वें मिनट में अपना स्कोर दोगुना कर दिया। उन्होंने टीम को मिले पहले पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला। भारत को अगले ही मूव में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन वह इस मौके का फायदा नहीं उठा पाया। नीदरलैंड ने 24वें मिनट में स्कोर 3-0 कर दिया। प्रूइसर ने तब ब्योर्न कोलरमैन के पास गोल किया। आकाशदीप के शानदार प्रयास से भारत ने मैच में वापसी की। उन्होंने मैदानी गोल दागा। दूसरे और तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों की तरफ से प्रयास किये गये लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News