नीदरलैंड से 1-3 से हारा भारत, पूल में आखिरी स्थान पर रहा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2015 - 08:35 AM (IST)

रायपुर : भारत को आज यहां नीदरलैंड के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी विश्व हाकी लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल में दूसरी हार है और इससे वह पूल बी में अंतिम स्थान पर रहा। 

 
नीदरलैंड ने 36वें मिनट में बढ़त हासिल की जब मिंक वान डर वीर्डन ने पेनल्टी कार्नर पर गोल किया। इसके बाद मिर्को प्रूइसर ( 43वें मिनट) और रोइल बोवेनडीर्ट (54वें मिनट) ने दो मैदानी गोल किए। भारत की तरफ से एकमात्र गोल 47वें मिनट में चिंगलसना सिंह ने किया।  मैच की पूर्व संध्या पर भारत के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैन्स ने कहा था कि भारतीय टीम यदि हाकी में आगे बढऩा चाहती है तो उसे अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी लेकिन लगता है कि उनके खिलाडिय़ों पर इसका असर नहीं पड़ा और उन्होंने फिर से लचर प्रदर्शन किया और 8 टीमों के टूर्नामेंट में दूसरी हार झेली।
 
इसका मतलब है कि भारत पूल बी में सबसे निचले पायदान पर रहा। उसने 3 मैचों में एक अंक हासिल किया और उसे बुधवार को क्वार्टर फाइनल में पूल ए से शीर्ष पर रहने वाली टीम से भिडऩा होगा।  इस बीच नीदरलैंड पूल बी से शीर्ष पर पहुंच गया। उसने दो जीत से सात अंक हासिल किया और उसे पूल ए से सबसे निचली पायदान पर रहने वाली टीम का सामना करना है।  इस जीत से नीदरलैंड ने पिछले साल भुवनेश्वर में चैंपियन्स ट्राफी के दौरान पूल मैचों में भारत से मिली 2-3 की हार का बदला भी चुकता कर दिया।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News