नडाल प्री क्वार्टर में, वीनस क्वालिफायर से हारीं

punjabkesari.in Thursday, Aug 17, 2017 - 04:34 PM (IST)

सिनसिनाटीः शीर्ष वरीय खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने फ्रांस के रिचर्ड गास्के के खिलाफ आसान जीत के साथ सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जगह बना ली है लेकिन पूर्व नंबर एक अमेरिका की वीनस विलियम्स दूसरे ही राउंड में क्वालिफायर खिलाड़ी का शिकार बन गयीं।  

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी और अगले सप्ताह फिर से नंबर एक बनने जा रहे नडाल ने गास्के को लगातार सेटों में 6-3 6-4 से हराकर अंतिम-16 राउंड में प्रवेश कर लिया। नडाल को पहले दौर में बाई मिली थी। 15 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन नडाल का एटीपी में फ्रेंच खिलाड़ी के खिलाफ अब 15-0 का रिकार्ड हो गया है।  इस वर्ष जून में अपना 10वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाले स्पेनिश खिलाड़ी ने वर्ष 2008 टोरंटो से अब तक गास्के के खिलाफ 10 मैचों में सभी जीते हैं। 

31 वर्षीय खिलाड़ी का अगला मैच अब 24वीं रैंकिंग के हमवतन खिलाड़ी एलबर्ट रामोस विनोलास से हेागा जिन्हें वह पिछले तीन मैचों में हरा चुके हैं। रामोस ने मिखाइल युझनी को 6-2 3-6 6-3 से हराया। अन्य मैचों में जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव एक दिन पहले भारत के लिएंडर पेस के साथ पहले दौर का युगल मैच हारने के बाद एकल के भी दूसरे दौर में हार गये। हाल ही में मांट्रियल और वाशिंगटन में खिताब जीतने वाले युवा जर्मन खिलाड़ी को अमेरिका के युवा वाइल्ड कार्ड फ्रांसेस टियाफोए ने 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News