मुगुरूजा ने सिमोना हालेप को एकतरफा अंदाज में हराकर सिनसिनाटी ओपन का खिताब जीता

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 05:14 PM (IST)

सिनसिनाटी: विंबलडन चैंपियन स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा ने सिमोना हालेप को एकतरफा अंदाज में 6-1, 6-0 से हराकर सिनसिनाटी ओपन का खिताब जीतने के साथ ही वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के लिए भी अपनी दावेदारी मकाबूत कर दी है। चौथी सीड मुगुरूजा ने गरम मौसम में एक घंटे से भी कम अवधि तक चले मुकाबले में हालेप को पराजित किया। सेमीफाइनल में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा को आसानी से हराने वाली मुगुरुजा ने खिताबी मुकाबले में भी बेहतरीन लय जारी रखते हुए दूसरी सीड हालेप को आसानी से मात दी। इस जीत के साथ ही मुगुरुजा ने रोमानिया की हालेप के खिलाफ करियर रिकार्ड 3-1 कर दिया है। 

जबकि इस हार के बाद हालेप के नंबर वन बनने की उम्मींदे कमजोर हुयी हैं। हालेप को प्लिसकोवा को अपदस्थ करने के लिए यहां खिताब जीतने की जरूरत थी लेकिन उन्होंने मुगुरुजा के सामने बड़ी आसानी से हथियार डाल दिये। मुगुरुजा इस समय बेहतरीन फार्म में चल रही हैं और उन्होंने लगातार दो खिताब जीत लिए हैं। उन्होंने पहले विंबलडन ग्रैंड स्लेम और अब सिनसिनाटी ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया। मुगुरुजा ने खिताबी जीत के पीछे अमेरिका की मैडिसन की पर तीसरे राउंड में हासिल की गई जीत को एक बड़ा कारण माना। 

उन्होंने कहा कि मैडिसन के खिलाफ जीत ने मेरे आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी की थी। मुझे बड़े मैचों में खेलना भाता है और मुझे लगता है कि अब मैं दबाव की स्थितियों से बेहतर तरीके से निपट सकती हूं। हालेप एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और मैं खिताब जीतने पर बेहद खुश हूं। दूसरी तरफ हालेप ने कहा कि मैं फाइनल में वाकई बेहद खराब खेली और मुगुरुजा ने लाजवाब खेला। मैं अगले वर्ष और अच्छा खेलने के लक्ष्य के साथ उतरूंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News