फाइनल मैच के लिए मिताली राज ने इंग्लैंड को किया सतर्क

punjabkesari.in Saturday, Jul 22, 2017 - 10:00 AM (IST)

डर्बी: आईसीसी महिला विश्वकप में कमाल के प्रदर्शन के बाद फाइनल में जगह बना चुकी भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने रविवार को होने वाले खिताबी मुकाबले से पहले विपक्षी टीम इंग्लैंड को सतर्क रहने के लिए कहा है।  

इंग्लैंड के खिलाफ बनाई रणनिती 
मिताली ने कहा कि हम जानते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच आसान नहीं होगा लेकिन यह निर्भर करता है कि उस दिन आप कैसा खेलते हैं। हमें अपनी रणनीतियों और योजनाओं पर काम करना होगा क्योंकि इंग्लैंड ने भी पिछले मैच हारने के बाद वापसी की और वह फाइनल में है। कप्तान ने कहा कि इंग्लैंड घरेलू टीम है और अपनी जमीन पर खेल रही है। उन्होंने फाइनल तक पहुंचने के लिए काफी कमाल का प्रदर्शन किया है। हमारे लिए उन्हें उनके घर में हराना चुनौती होगी। लेकिन हम एक टीम की तरह खेलेंगे।

विश्वकप खिताब हासिल करने के एक कदम दूर है टीम इंडिया
भारत ने 6 बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में 36 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है और अब उसके सामने मेजबान इंग्लैंड होगी। मिताली की कप्तानी में महिला टीम इंडिया पहली बार विश्वकप खिताब अपने नाम कर इतिहास रचने से अब एक कदम ही दूर है। भारतीय टीम अब आत्मविश्वास से लबरेज दिखाई दे रही है और फाइनल में वह जीत के लिए बराबरी से दावेदार है क्योंकि टूर्नामेंट के लीग चरण में उसने अपने अभियान की शुरूआत ही मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 35 रन की जीत से की थी। भारत अब रविवार को लार्ड्स में इंग्लैंड का दूसरी बार मुकाबला करने उतरेगी। 

2005 में पहली बार  वर्ल्ड कप में बनाई थी जगह
कप्तान और वनडे की सर्वश्रेष्ठ स्कोरर मिताली ने कहा कि बतौर टीम हम सभी फाइनल में जगह बनाकर बहुत खुश हैं। भारत ने वर्ष 2005 में पहली बार विश्वकप फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन आस्ट्रेलिया से हारकर वह खिताब से चूक गई। फाइनल को लेकर उन्होंने कहा कि हम पहले ही जानते थे कि टूर्नामेंट हमारे लिए आसान नहीं होने वाला है लेकिन हमारी लड़कियों ने हर स्थिति के अनुसार टीम की जरूरत के हिसाब से प्रदर्शन किया। चाहे गेंदबाज हों या बल्लेबाज सभी ने टीम के लिए खेला और आस्ट्रेलिया पर जीत के बाद खिलाड़ियों में फाइनल को लेकर एक अलग ही जज्बा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News