एशिया-विश्व चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती पेश करेंगे मेरबा और लक्ष्य

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 10:00 PM (IST)

नई दिल्ली: अंडर-17 में भारत के नंबर वन खिलाड़ी मेसनाम मेरबा और जूनियर विश्व नंबर वन लक्ष्य सेन चार अक्टूबर से यांमार में शुरू हो रही अंडर-17 और अंडर-15 चैंपियनशिप तथा जकार्ता में नौ अक्टूबर से शुरू हो रही बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती पेश करेंगे। भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) के सचिव अनूप नारंग की अध्यक्षता में पिछले सप्ताह हुयी बैठक में राष्ट्रीय चयन समिति ने टूर्नामेंटों के लिये 64 सदस्यीय मजबूत भारतीय दल की घोषणा की।

नारंग ने कहा कि हम वैश्विक स्तर पर लगातार सुधार कर रहे हैं और इन प्रमुख टूर्नामेंटों के माध्यम से हमारे युवा खिलाडिय़ों के पास अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका रहेगा। टीम में शामिल मेरबा और लक्ष्य के अलावा आंध्र प्रदेश के आकाश यादव और असम के इमान सोनोवाल का प्रदर्शन राष्ट्रीय स्तर पर लगातार अच्छा रहा है और अब उनसे एशिया और विश्व चैंपियनशिप में भी अच्छे प्रदर्शन की उमीद है।

अंडर-17 लड़कियों के वर्ग में आकर्षि कश्यप से भी काफी उमीदें हैं जिन्होंने हाल ही में अखिल भारतीय जूनियर रैंकिंग टूर्नामेंट में अंडर-19 का खिताब जीता था। इसके अलावा गायत्री गोपीचंद, उन्नति बिष्ट और मालविका बंसोद से भी उमीदें हैं।   अंडर-15 में लड़कों में आयुष राज गुप्ता, पुंशिबा येंगखोम और लड़कियों में एस कविप्रिया ,एस नेहा रजवाल, गायत्री गोपीचंद और सामिया फारुकी प्रमुख हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News