मेको मोटरस्पोर्ट्स: खिताब के दावेदार हैं मानव, चिराग और रुहान

Friday, June 16, 2017 8:45 PM
मेको मोटरस्पोर्ट्स: खिताब के दावेदार हैं मानव, चिराग और रुहान

हैदराबाद: मेको मोटरस्पोर्ट्स एफएमएससीआई नेशनल रोटेक्स मैक्स चैंंपियनशिप-2017 के 14वें संस्करण का आगाज यहां शनिवार को होगा जिसमें मौजूदा चैंपियन फरीदाबाद के मानव शर्मा सीनियर मैक्स वर्ग में खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे है। चिकेन सर्किट पर आयोजित होने वाली इस चैम्पियनशिप में देश और विदेश के 140 युवा चालक अपने कौशल का लोहा मनवाते हुए नजर आएंगे। बीपीसी रेसिंग टीम के मानव को हालांकि चेन्नई के निर्मल उमाशंकर और श्रेयस जैन जैसे युवा चालकों से काफी प्रतिस्पर्धा मिलेगी। मेको रेसिंग स्टार गत वर्ष दूसरे स्थान पर रहे थे और इस साल वह पहले स्थान पर आने के लिए कोई कसर नहीं छोडऩा चाहेंगे।  

जूनियर मैक्स वर्ग में बीपीसी रेसिंग टीम के बेंगलुरू के चालक चिराग घोरपड़े और मेको टीम के बेंगलुरू के ही यश आराध्य को संभावित विजेता के तौर पर देखा जा रहा है। एशिया मैक्स कार्टिंग चैपिंयन आगरा के शाहान अली मोहसिन के इस साल यहां हिस्सा लेने के कारण यह वर्ग काफी रोचक हो गया है। शाहान मौजूदा मार्को मैक्स चैम्पियन हैं। एफएमएससीआई के अध्यक्ष अकबर इब्राहिम ने इस सत्र को लेकर कहा कि नए फुएल रेगुलेशन में इजाफा हुआ है। इससे शीर्ष चालकों के लैप टाइम में सुधार होगा। इस साल एएमएससीआई ने टेक्नीकल कमिश्नर की नियुक्ति की है, जो रेस की गुणवत्ता को बनाए रखने का प्रयास करेंगे। इस साल संयुक्त अरब अमीरात और मलेशिया के चालक भी यहां हिस्सा ले रहे हैं। 

अकबर मानते हैं कि इससे भारतीय चालकों को फायदा मिलेगा। बिरेल आर्ट टीम के बेंगलुरू के रुहान अल्वा काफी अच्छे फार्म में हैं। वह इस साल इटेलियन इजीकार्ट  में दो रेस जीत चुके हैं। 10 साल के चालक को उम्मीद है कि वह माइक्रो मैक्स पर अपनी छाप छोडऩे में सफल रहेंगे हालांकि इस क्रम में उन्हें अर्जुन आर. सात्विक राजू और कुणाल विनोद से सावधान रहना होगा।  इस राउंड में एक क्वालीफाइंग रेस, दो हीट, एक प्री-फाइनल रेस और एक फाइनल रेस आयोजित होगी।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !