शारापोवा को यूएस ओपन में मिला वाइल्ड कार्ड

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2017 - 03:14 PM (IST)

न्यूयार्कः विश्व की पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी रूस की मारिया शारापोवा 18 महीने के लंबे अंतराल के बाद अपने पहले ग्रैंड स्लेम में खेलने उतरेंगी जहां वर्ष के आखिरी स्लेम यूएस ओपन के मुख्य ड्रा के लिये उन्हें वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया गया है। यूएस ओपन के आयोजकों ने बताया कि ग्रैंड स्लेम के लिए शारापोवा को वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया गया है। शारापोवा इस वर्ष के शुरू में ही 15 महीने के डोपिंग निलंबन के बाद टेनिस में वापसी कर रही हैं लेकिन उन्हें फ्रेंच ओपन में वाइल्ड कार्ड देने से इंकार कर दिया गया था। इसके बाद वह जांघ में चोट के कारण विंबलडन सहित संपूर्ण ग्रास कोर्ट सत्र में नहीं खेल सकी थीं।   

30 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी शारापोवा ने वाइल्ड कार्ड मिलने पर खुशी जताते हुये कहा कि यूएस ओपन आपका शुक्रिया, यह मेरे लिये बहुत विशेष है, मेरे खुशी से रोंगटे खड़े हो गये। शारापोवा वर्ष 2006 में यूएस ओपन चैंपियन रह चुकी हैं और करियर में पांच ग्रैंड स्लेम एकल खिताब जीते हैं। शारापोवा को वर्ष 2016 में प्रतिबंधित दवा मेलडोनियम के सेवन के आरोप में प्रतिबंधित कर दिया गया था। अमेरिकी टेनिस संघ(यूएसटीए) ने अपने बयान में कहा कि शारापोवा के डोपिंग रोधी कार्यक्रम के तहत प्रतिबंध की समयसीमा पूरी हो चुकी है और ऐसे में उन्हें वाइल्ड कार्ड के लिये नहीं चुनने की कोई वजह नहीं है।

रूसी खिलाड़ी ने यूएसटीए नेशनल कैंपस में डोपिंग रोधी कार्यक्रम के बारे में युवा टेनिस खिलाड़यिों से स्वयं ही बात की थी। हालांकि उन्हें इस माह स्टैनफोर्ड क्लासिक के पहले दौर में चोट लग गयी थी जिससे उनकी तैयारियों को झटका लगा है। विश्व में 148वें नंबर पर खिसक चुकीं शारापोवा ने इस सप्ताह रोजर्स कप के बाद सिनसिनाटी ओपन से भी नाम वापिस ले लिया था। शारापोवा के अलावा इस बार यूएस ओपन में अमेरिका की टेलर टाउंसेंड, कायला डे, सोफिया केनिन, एश्ले क्रेटजर, ब्राइन मिनर तथा फ्रांस की एमांडी हेसे को भी वाइल्ड कार्ड दिया गया है। यूएस ओपन 28 अगस्त से 10 सितंबर तक बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर न्यूयार्क में खेला जाएगा। पुरूष और महिला एकल चैंपियन को इस वर्ष 37 लाख डॉलर की ईनामी राशि मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News