शारापोवा को रोजर्स कप के लिए मिल सकता है वाइल्ड कार्ड

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2017 - 01:04 PM (IST)

टोरंटो:  पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रूस की मारिया शारापोवा को भले ही ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड नहीं मिल पाया हो लेकिन अगस्त में होने वाले रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट में आयोजकों ने उन्हें वाइल्ड कार्ड प्रवेश देने का फैसला किया है। 

 टोरंटो में होने वाले टूर्नामेंट के लिए आयोजकों ने शारापोवा को वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया है। शारापोवा ने गत माह ही 15 महीने डोपिंग में निलंबन झेलने के बाद कोर्ट पर फिर से वापसी की है। गत वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन में उन्हें प्रतिबंधित दवाओं के सेवन का दोषी पाया गया था। रूसी खिलाड़ी को अब तक तीन डब्ल्यूटीए टूर्नामैंटों में वाइल्ड कार्ड दिये जा चुके हैं।  

शारापोवा निलंबन के कारण विश्व रैंकिंग में 200 से भी निचले पायदान पर खिसक गयी हैं जिसके कारण उन्हें अब किसी भी टूर्नामेंट में खेलने के लिए वाइल्ड कार्ड का ही सहारा है। गत सप्ताह वह अपने पहले टूर्नामेंट स्टटगार्ट में सेमीफाइनल तक पहुंची थीं लेकिन उन्हें वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के लिए आयोजकों ने वाइल्ड कार्ड देने से मना कर दिया था। रूसी खिलाड़ी यहां दो बार की चैंपियन रह चुकी हैं।  

टेनिस जगत में बड़ा नाम और कमाई के मामले में एक समय अमरीका की दिग्गज सेरेना विलियम्स से भी आगे रहीं शारापोवा अब जुलाई में होने वाले विंबलडन टूर्नामेंट में क्वालीफाई करने का प्रयास कर रही हैं। रोजर्स कप के लिये उन्हें वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया गया है जिसे अमेरिका में होने वाले तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन के लिए अहम अभ्यास टूर्नामेंट माना जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News