भारत की नजरें HWL सेमीफाइनल में शीर्ष दो पर: मनप्रीत

Wednesday, June 7, 2017 8:49 PM
भारत की नजरें HWL सेमीफाइनल में शीर्ष दो पर: मनप्रीत

जर्मनी: भारतीय हाकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने आज कहा कि टीम की नजरें लंदन में होने वाली आगामी हाकी विश्व लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल में शीर्ष दो में जगह बनाने पर टिकी हैं।  हालांकि भारत की राह उतनी आसान नहीं होगी क्योंकि उसे अर्जेन्टीना, नीदरलैंड, इंग्लैंड, कोरिया और मलेशिया जैसी शीर्ष टीमों से चुनौती मिलेगी।  

नियमित कप्तान पीआर श्रीजेश के चोटिल होने पर टीम की अगुआई कर रहे मनप्रीत ने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य लंदन में शीर्ष दो में जगह बनाना है लेकिन यह महत्वपूर्ण हैं कि हम मैच दर मैच पर ध्यान दें और किसी टीम को हल्के में नहीं लें, विशेषकर पूल चरण में।’’  उन्होंने कहा, ‘‘हमारा ध्यान विजयी शुरूआत करने और वहां से लय बरकरार रखने पर है।’’ मेजबान जर्मनी और बेल्यिजम की मौजूदगी वाले तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के बाद भारतीय टीम शुक्रवार को लंदन पहुंचेगी।

एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल में भारत को पूल बी में कनाडा, स्काटलैंड, नीदरलैंड और पाकिस्तान के साथ रखा गया है। भारत अपने अभियान की शुरूआत 15 जून को स्काटलैंड के खिलाफ करेगा जबकि 17 जून को कनाडा से भिड़ेगा। चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत 18 जून को खेलेगा जबकि 20 जून को नीदरलैंड का सामना करेगा।
 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !