सेमीफाइनल में भी जारी रखेंगे आक्रामकता: मनप्रीत

Friday, June 16, 2017 6:41 PM
सेमीफाइनल में भी जारी रखेंगे आक्रामकता: मनप्रीत

लंदन: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है कि एफआईएच वल्र्ड लीग सेमीफाइनल में टीम अपनी आक्रामकता को आगे भी जारी रखेगी। भारत ने गुरुवार को पहले हाफ की सुस्ती से उबरते हुए तीसरे क्वार्टर में चार गोल ठोककर स्कॉटलैंड को 4-1 से पीटा था और अब वह शनिवार को पूल बी में कनाडा के खिलाफ और फिर रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खिलाफ मुकाबले में उतरेगा। मनप्रीत ने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा कि कनाडा की टीम रैंकिंग में हमसे नीचे हैं इसके बावजूद हम उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकते। वह शानदार मैच खेलकर यहां तक आई हैं। लेकिन हमारे लिए यह जरुरी है कि हम अपनी आक्रामकता को यहां भी जारी रखें।  

पिछले कुछ समय से भारत का कनाडा के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा रहा है। भारत ने 2015 के सुल्तान अजलान शाह में कनाडा को 5-3 से और गत वर्ष 3-1 से पीटा था। रियो ओलंपिक में भारत ने कनाडा से ड्रा खेला था। कप्तान ने कहा कि हम जानते हैं कि हमने शुरुआत अच्छी नहीं की। लेकिन ब्रेक के दौरान कोच ने हमारे अंदर काफी विश्वास जगाया। उन्होंने हमसे खेल में आक्रामकता लाने को कहा। कोच ने हमें हमारी रणनीति याद दिलाई और फिर हमने उसी के अनुसार तीसरे क्वार्टर में कई आक्रामक गोल किये। कनाडा के बाद भारत का अगला मुकाबला रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ होगा। भारत ने गत वर्ष लीग और एशियाई चैंपियंस ट्राफी में पाकिस्तान को 3-2 से हराया था। भारत ने इसके अलावा सुल्तान अजलान शाह कप में भी पाकिस्तान को 5-1 से पस्त किया था। इस वर्ष भारत और पाकिस्तान के बीच यह पहला मुकाबला होगा।  

मनप्रीत ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले को भी हम अन्य मुकाबलों के जैसा ही देखते हैं और हमारी नजरें लीग चरण में तीन अंक हासिल करने पर लगी हुई है। वह एक अच्छी टीम है लेकिन हमने भी टूर्नामेंट में शानदार शुरूआत की है। कनाडा और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भी हम अपनी पिछली आक्रामकता को जारी रखना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि मुकाबले को लेकर टीम पर कोई दबाव नहीं है क्योंकि टीम इस वर्ष दिसंबर में होने वाले पुरुष हाकी वल्र्ड लीग फाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। हम सिर्फ अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !