AITA ने लिएंडर को चुना, अंतिम चार का फैसला भूपति पर छोड़ा

Monday, March 6, 2017 6:34 PM
AITA ने लिएंडर को चुना, अंतिम चार का फैसला भूपति पर छोड़ा

नई दिल्ली: लिंएडर पेस को उज्बेकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिये आज भारतीय डेविस कप टीम में बरकरार रखा गया लेकिन नये गैरखिलाड़ी कप्तान महेश भूपति यह फैसला करेंगे उनका यह पुराना साथी अंतिम चार में जगह रहेगा या नहीं।  पेस को बेंगलुरू में सात अप्रैल से शुरू होने वाले एशिया आेसियाना ग्रुप एक के दूसरे दौर के लिये टीम में रखने पर फैसला मुकाबले से दस दिन पहले करेंगे। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) की एस पी मिश्रा की अगुवाई वाली चार सदस्यीय चयन समिति ने छह सदस्यीय टीम में चार एकल खिलाडिय़ों रामकुमार रामनाथन, युकी भांबरी, प्रजनेश गुणेश्वरन और एन श्रीराम बालाजी और दो युगल खिलाडिय़ों रोहन बोपन्ना और लिएंडर पेस को रखा।  

एआईटीए के महासचिव हिरणमय चटर्जी ने कहा कि अब अंतिम चार का फैसला करना कप्तान का काम है। उन्होंने कहा, ‘‘भारत के पास ये सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और अब कप्तान के पास मौका है कि वह इनमें से सर्वश्रेष्ठ का चयन करें। आज की तिथि में युगल के लिये सर्वश्रेष्ठ विकल्प लिएंडर और रोहन हैं चाहे हम रैंकिंग की बात करें या फार्म की। कप्तान चयन समिति के अध्यक्ष के साथ चर्चा करके मुकाबले से दस दिन पहले अंतिम चार खिलाडिय़ों का चयन करेंगे। ’’ 

चटर्जी ने कहा, ‘‘यह मुकाबला हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। डेनिस इस्तोमिन यदि फिट रहता तो दोनों एकल मैच जीत सकता है। इसलिए इस मुकाबले में युगल हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण बन जाता है। इसलिए अब फैसला कप्तान को करना है।’’ चटर्जी ने इसके साथ ही कहा कि उन्होंने तीन एकल और दो युगल खिलाड़ी चुनने पर विचार किया लेकिन चर्चा के बाद छह सदस्यीय टीम का चयन करने पर सहमति बनी। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!