इरफान ने एशियाई पैदल चाल में जीता कांस्य पदक

Sunday, March 19, 2017 9:18 PM
इरफान ने एशियाई पैदल चाल में जीता कांस्य पदक

नोमी: भारत के इरफान के टी ने एशियाई 20 किलोमीटर पैदल चाल चैंपियनशिप में रविवार को कांस्य पदक जीत लिया।  इर$फान ने कांस्य पदक जीतने के बाद अब अपना अगला लक्ष्य चार से 13 अगस्त तक लन्दन में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतना निर्धारित कर लिया है। एक घंटे 20 मिनट 59 सेकंड में कांस्य पदक जीतने के बाद खुश नजर आ रहे इरफान ने कहा, च्च्अपना पहला अंतरराष्ट्रीय पदक जीतकर काफी अच्छा लग रहा है। मैंने कभी इस बारे में सोचा नहीं था। मैं जापान यही सोच कर गया था कि मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। कांस्य पदक जीतना निश्चित ही एक सुखद अहसास है।

कोरिया के किम ह्यून सब ( 1:19:50) ने स्वर्ण और कजाखस्तान के जोर्जी शैको (1:20:47) ने रजत पदक जीता।ज्ज् केरल के 27 वर्षीय इरफान ने कहा, मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य 2020 के टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेना है। उम्मीद करता हूं कि मैं 2020 में ओलंपिक में हिस्सा लेने जापान लौटूंगा। मैं रियो ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले पाया था लेकिन मैं टोक्यो में जरूर हिस्सा लूंगा। इस सत्र के लिए मेरा लक्ष्य विश्व चैंपियनशिप है और मैं एक घंटे 19 मिनट का समय निकलना चाहता हूं। 

भारतीय पैदल चाल एथलीटों ने ओपन वर्ग में एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीता। देवेंद्र सिंह ने ओपन वर्ग में 1:21:38 के समय के साथ स्वर्ण और गणपति कृष्णन ( 1:24:18) ने कांस्य पदक जीता।   महिलाओं की 20 किलोमीटर पैदल चाल स्पर्धा में प्रियंका 1:37:42 के समय के साथ चौथे स्थान पर रहीं जबकि शांति कुमारी ने ओपन वर्ग में 1:42:10 के समय के साथ पांचवां स्थान हासिल किया। 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !