गुजरात ने तोड़ा हार का सिलसिला, कोलकाता को 4 विकेट से दी मात

Friday, April 21, 2017 10:15 AM
गुजरात ने तोड़ा हार का सिलसिला, कोलकाता को 4 विकेट से दी मात

कोलकाता: कप्तान सुरेश रैना की धमाकेदार पारी से गुजरात ने आज यहां कोलकाता को चार विकेट से शिकस्त देकर फिर से जीत की राह पकड़ी और अपने इस प्रतिद्वंद्वी से राजकोट में मिली पिछली जीत का बदला भी चुकता किया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पांच विकेट पर 187 रन बनाये। सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे सुनील नारायण ने 17 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाये जबकि उथप्पा ने 48 गेंदों पर 72 रन बनाये जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल हैं। कप्तान गौतम गंभीर ने 28 और मनीष पांडे ने 24 रन का योगदान दिया।  

रैना ने खेली बड़ी पारी
आरोन फिंच (15 गेंदों पर 31) और ब्रैंडन मैकुलम (17 गेंदों पर 33) ने गुजरात को तेजतर्रार शुरूआत दिलायी लेकिन वह रैना थे जिन्होंने टीम की जीत सुनिश्चित की। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 46 गेंदों पर नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से 84 रन बनाये जिससे लायन्स ने 18.2 आेवर में छह विकेट पर 188 रन बनाकर जीत हासिल की। रविंद्र जडेजा ( 19) ने विजयी चौका लगाया। गुजरात की यह छह मैच में दूसरी जीत है जिससे उसके चार अंक हो गये हैं और वह सातवें स्थान पर आ गया है। केकेआर ने लगातार तीन जीत के बाद पहली हार का स्वाद चखा। 

उसके अब छह मैचों में चार जीत से आठ अंक हैं। लायन्स का जब लक्ष्य का पीछा करने उतरा तो मैकुलम ने शाकिब अल हसन के पहले आेवर में दो चौके लगाये लेकिन इसके बाद आरोन फिंच ने जिम्मा संभाला। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 42 रन जोड़े जिसमें फिंच के 31 रन शामिल हैं। उन्होंने नारायण का स्वागत दो चौकों से किया और फिर शाकिब के अगले आेवर में फिर से यहीं करिश्मा दोहराया। उन्होंने नाथन कूल्टर नाइल (36 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर आसान कैच थमाया।  




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !