फिटनेस को लेकर जिम में पसीना बहा रहे हैं विराट, साथियों को बी कर रहे हैं प्रेरित

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 09:06 PM (IST)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली खुद को फिट बनाने के लिए घंटों जिम में समय बिता रहे हैं। विराट उम्दा बल्लेबाज तो हैं ही, साथ ही वह अपनी फिटनेस से भी साथी खिलाडिय़ों को प्रेरित करते नजर आ रहे हैं। दरअसल टीम के नये कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट का इस बात पर जोर है कि फिटनेस से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा और जो खुद को फिट नहीं साबित कर पायेगा उसका टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने टिवट्र अकाउंट पर टीम इंडिया के जिम में अभ्यास करने के कुछ वीडियो अपलोड किए हैं, जिसमें कप्तान विराट के अलावा शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार फिटनेस कोच शंकर बासु की देख रेख में फिटनेस की बारीकियां सीख रहे हैं। वीडियो में विराट पूरी तन्मयता से बासु के दिशा निर्देशों का पालन कर रहे हैं जबकि उनके टीम साथी भी अपने कप्तान का अनुसरण कर रहे हैं।

बासु आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में टीम के फिटनेस कोच बनाये गए थे और टीम इंडिया वहां उपविजेता बनी थी। बासु ने कहा था कि वह टीम इंडिया का फिटनेस स्तर बढ़ाने के लिये प्रतिबद्ध हैं। उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। इससे पहले वह टेस्ट सीरीज 3-0 से जीत चुकी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News